सैमसंग ने फ्लिप डिजिटल व्हाइटबोर्ड को किया लॉन्च, कीमत 3,00,000 रुपये

Updated on 21-Mar-2018
HIGHLIGHTS

ये डिजिटल व्हाइटबोर्ड 3GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है।

सैमसंग ने भारतीय मार्केट में अपने B2B कस्टमर्स के लिये फ्लिप डिजिटल व्हाइटबोर्ड लॉन्च कर दिया है। नया सैमसंग फ्लिप व्हाइटबोर्ड 55 इंच के अल्ट्रा HD (3840×2160 pixels) डिस्प्ले से लैस है। इसे पोर्ट्रेट और लैंडस्केप मोड में घुमाया जा सकता है, ये स्टैंड के साथ आता है, जिससे इसे एक-जगह से दूसरी जगह आसानी से ले जाया जा सकता है।

फ्लिपकार्ट पर ब्लूटूथ स्पीकर, हेडफोन और लैपटॉप पर है ऑफर

कंपनी का कहना है कि इस नये डिवाइस को मीटिंग रूम या दूसरे ऑफिशियल काम के लिये इस्तेमाल किया जा सकता है। इस व्हाइटबोर्ड का टचस्क्रीन डिस्प्ले पेन, पेंसिल और स्टाइलस से इनपुट एक्सेप्ट करता है और यूजर्स बोर्ड पर लिखे अक्षरों को हथेली से ही साफ कर सकता है।  

नये सैमसंग डिवाइस के E-LED डिस्प्ले का रिस्पॉन्स टाइम 8ms, रिफ्रेश रेट 60Hz और 178 डिग्री वाइड व्यूइंग  एंगल है। ये Tizen ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और टचस्क्रीन पर एक साथ 4 लोगों को लिखने की अनुमति देता है। डिजिटल व्हाइटबोर्ड मोबाइल यूआई अनुकरण कर सकता है और उपयोगकर्ताओं को मोबाइल डिवाइस को अपनी बड़े टचस्क्रीन से कंट्रोल करने की अनुमति देता है। 

कनेक्टिविटी के लिए, इसमें HDMI, NFC, ब्लूटूथ, वाई-फाई, यूएसबी 2.0 (एक्स 2) है, और ये एक लकड़ी के स्टाइलस के साथ आता है, इसमें 10W  के 2 स्पीकर हैं।  

Paytm मॉल ऐप से डिस्काउंट रेट में खरीदें स्मार्टफोंस और पायें कैशबैक

ऐसा लगता है कि इस डिवाइस के जरिये सैमसंग आर्किटेक्ट्स, मार्केटिंग एजेंसियों और दूसरे वर्किंग स्थान को टारगेट करता है, जो इस डिजिटल बोर्ड के जरिये टीमों के बीच कम्यूनेकिट कर सकेंगे। यूजर्स लॉन्ग प्रेस (देर तक दबा कर) के जरिये इसके स्टाइलस के टिप का रंग बदल सकते हैं, बैकग्राउंड के लिए ब्लैक या व्हाइट मोड के बीच स्विच कर सकते हैं, और सिंगल फाइल के लिए 20 पेज तक जोड़ सकते हैं। 

इसमें पेज रिव्यू और क्लिक फाइंडर जैसे मोड भी है, जिससे डॉक्यूमेंट को आसानी से स्कैन किया जा सकता है। सभी फाइलों को सेव किया जा सकता है, ई-मेल, नेटवर्क स्टोरेज, USB और प्रिंटआउट के जरिये शेयर किया जा सकता है। फाइल को प्रोटेक्ट करने के लिये यूजर्स पासकोड लॉक लगा सकते हैं, जबकि सैमसंग ने इस डिवाइस को सिक्योर रखने के लिए अपने Knox सिक्योरिटी सॉफ्टवेयर का भी इस्तेमाल किया है। 
 
हां, इस डिजिटल बोर्ड को पावर देने के लिये प्लग-इन करने की जरूरत होगी। हालांकि सैमसंग का कहना है कि यूजर के काम करने के दौरान अचानक पावर जाने पर डिवाइस उन फाइलों को सेव कर लेता है, जिन पर काम चल रहा था। हार्डवेयर की बात करें तो सैमसंग फ्लिप 3GB रैम के साथ क्वॉड कोर 1.7GHz CA72 प्रोसेसर द्वारा संचालित है और ये 8GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इस डिवाइस का भार 28.9 kg  है। 

via

Connect On :