Samsung को मुनाफे में तीन गुना वृद्धि का अनुमान

Samsung को मुनाफे में तीन गुना वृद्धि का अनुमान
HIGHLIGHTS

कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि उसने साल की तीसरी तिमाही में परिचालन मुनाफे में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में तीन गुना बढ़ोतरी का अनुमान लगाया है, जिसमें कंप्यूटर चिप कारोबार से होने वाली कमाई का सबसे बड़ा योगदान होगा.

पिछले साल की नोट 7 की असफलता के बाद दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung इलेक्ट्रॉनिक्स के मुनाफे में तेज रिकवरी का संकेत मिल रहा है. कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि उसने साल की तीसरी तिमाही में परिचालन मुनाफे में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में तीन गुना बढ़ोतरी का अनुमान लगाया है, जिसमें कंप्यूटर चिप कारोबार से होने वाली कमाई का सबसे बड़ा योगदान होगा. समाचार एजेंसी न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने एक नियामकीय फाइलिंग में कहा कि समीक्षाधीन अवधि में परिचालन मुनाफा 14,500 अरब वॉन (12.8 अरब डॉलर) होने का अनुमान है, जो कि पिछले साल समान अवधि में 5,200 अरब वॉन था. 

जुलाई से सितंबर की अवधि में कंपनी की बिक्री में पिछले साल की तुलना में 29.65 फीसदी वृद्धि का अनुमान है, जो 62,000 अरब वॉन की होगी. 

Samsung हालांकि अपने सभी कारोबारी खंड के प्रदर्शन की अलग-अलग घोषणा नहीं करता है, लेकिन अनुमान है कि Samsung की रिकार्ड तोड़ कमाई में सबसे ज्यादा योगदान उसके चिप कारोबार का है. 

कंपनी इस महीने के अंत तक कमाई के आंकड़े जारी करेगी. 

गाइडेंस रिपोर्ट में बताया गया है कि तीसरी तिमाही में Samsung के परिचालन मुनाफे में 23.4 फीसदी की बढ़ोतरी होगी. 

विश्लेषकों का कहना है कि Samsung की मजबूत कमाई में चिप की बढ़ती बिक्री का सबसे ज्यादा योगदान है. 

केबी सिक्यूरिटीज को. के विश्लेषक किम डोंग-वोन ने बताया, "DRAM और NAND उत्पादों की बिक्री में क्रमश: 12 फीसदी और 21 फीसदी (जुलाई-सितंबर अवधि में) की तेजी आई है, जबकि इनकी औसत बिक्री में कुल 6 फीसदी और 2 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है."

केबी सिक्यूरिटीज ने कहा कि Samsung के गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी नोट8 की बढ़ रही बिक्री भी कंपनी के मुनाफे में योगदान कर रही है 

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo