सैमसंग ने की आईरिस स्कैनिंग सेंसर सपोर्ट से लैस Exynos 5 सीरीज 7872 हेक्सा-कोर प्रोसेसर की घोषणा

सैमसंग ने की आईरिस स्कैनिंग सेंसर सपोर्ट से लैस Exynos 5 सीरीज 7872 हेक्सा-कोर प्रोसेसर की घोषणा
HIGHLIGHTS

Exynos 5 सीरीज 7872 SoC कैट 7 LTE मॉडम से लैस है, जो 300Mbps तक की डाउनलोड स्पीड दे सकता है.

सैमसंग ने अपनी लेटेस्ट Exynos 5  सीरीज 7872 SoC की घोषणा कर दी है, जो मिड-रेंज के आगामी कुछ स्मार्टफोन्स में नजर आएंगे. यह कंपनी की 14nm मैन्यूफैक्चरिंग प्रॉसेस पर निर्मित एक हेक्सा कोर एसओसी है. इसमें दो कॉर्टेक्स- A73 उच्च-प्रदर्शन कोर की सुविधा है, जो गेमिंग के साथ-साथ कम बिजली की खपत के लिए चार कॉर्टेक्स-A53 कोर का संचालन करती है. फ्लिपकार्ट इन पावर बैंक्स पर दे रहा है ऑफर्स

प्रोसेसर Cat 7 LTE  मॉडम के साथ है, जो  300Mbps  डाउनलोड स्पीड का दावा करता है. सैमसंग का कहना है, " CDMA, GSM, TD-SCDMA, WCDMA, LTE-FDD और LTE-TDD मोड के 2G, 3G और 4G  लगभग हर नेटवर्क का समर्थन करता है. "ये SoC वाई-फाई, एफएम रेडियो, GPS, ग्लोनास जैसी कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी और ब्लूटूथ 5.0 के साथ आता है.

कंपनी का दावा है कि अपने पूर्ववर्ती की तुलना में Exynos 7872 का सिंगल कोर परफॉर्मेंस दोगुना होगा. इसके अलावा, चिपसेट में एक बेहतर इमेज सिग्नल प्रोसेसर (ISP) और मल्टी-फॉर्मेट कोडेक (MFC) शामिल हैं जो फ्रंट और रियर दोनों कैमरों के लिए 21.7MP सेंसर तक का समर्थन कर सकते हैं.

ISP 8MP तक की आईरिस सेंसर सपोर्ट का समर्थन करने के लिए चिपसेट को सक्षम करता है और हार्डवेयर सपोर्ट के साथ स्मार्ट WDR (वाइड डायनेमिक रेंज) इमेज को कैप्चर करने में सक्षम बनाता है. Exynos 7872 फुल एचडी वीडियो  रिकॉर्डिग करने में भी सक्षम है. यह ग्राफिक्स कार्यों को संभालने के लिए माली- G71 जीपीयू पेश करता है और 1920 x 1200 पिक्सल डिस्प्ले रिज़ॉल्यूशन तक का सपोर्ट कर सकता है.

 

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo