Reliance Jio अब DTH और एंटरटेनमेंट सेक्टर पर भी कर सकता है कब्जा

Updated on 13-Nov-2018
HIGHLIGHTS

भारतीय बाजार में अपने सस्ते 4G VoLTE नेटवर्क के साथ रिलायंस जियो ने बड़ी सफलता काफी कम समय में ही हासिल की है। आपको बता दें कि इंटरनेट सेक्टर पर अपने दबदबे को बनाने के बाद अब रिलायंस जियो की नजर DTH और ब्रॉडबैंड सेक्टर पर है।

भारतीय बाजार में अपने सस्ते 4G VoLTE नेटवर्क के साथ रिलायंस जियो ने बड़ी सफलता काफी कम समय में ही हासिल की है। आपको बता दें कि इंटरनेट सेक्टर पर अपने दबदबे को बनाने के बाद अब रिलायंस जियो की नजर DTH और ब्रॉडबैंड सेक्टर पर है। आपको बता दें कि अभी हाल ही में कंपनी की ओर से hathway cable और DEN नेटवर्क्स के साथ साझेदारी की है। इसका मतलब है कि आने वाले समय में कंपनी इस ओर भी अपने कदम बढ़ाने वाली है। ऐसा कहा जा रहा था कि जियो की ओर से उसके जियोगीगाफाइबर को इस दीवाली से यूजर्स को उपलब्ध करा दिया जाएगा, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया है। हालाँकि आने वाले समय में ऐसा होता दिख रहा है। ऐसा कहा जा रहा कि जियो का लक्ष्य लगभग 50 मिलियन यूजर्स तक लगभग 1,100 कस्बों और शहरों में पहुँचने का है। जहां एक ओर जियोगीगाफाइबर से यूजर्स को हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड मिलने वाला है, वहां यह सेवा DTH, VR, गेमिंग और अन्य स्मार्ट होम सलूशन्स के आएगी।

अगर आप एक बढ़िया प्रीपेड रिचार्ज प्लान लेने की फिराक में हैं जो आपको डाटा के तौर पर बहुत सारा डाटा ऑफर करे, आपको बता दें कि रिलायंस जियो ने अभी हाल ही में अपने एक नए प्लान को लॉन्च किया है, जो एक मासिक प्रीपेड प्लान है, और इसमें आपको 140GB डाटा मासिक तौर पर मिलता है, इसका मतलब है कि आपको इस प्लान में डेली 5GB डाटा मिलने वाला है। इस प्लान की कीमत की चर्चा करें तो यह आपको Rs 799 की कीमत में मिलने वाला है। रिलायंस जियो की ओर से इस प्लान को उस समय लॉन्च किया गया है, जब अन्य कंपनियों द्वारा ऐसे ही कुछ प्लान्स को हाल ही लॉन्च किया गया है, आपको बता दें कि एयरटेल और वोडाफ़ोन के पास भी ऐसे ही कुछ प्लान्स मौजूद हैं। 

Reliance Jio का Rs 799 में आने वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान

अगर आप एक हैवी डाटा इस्तेमाल करने वाले यूजर हैं तो आपको बता देते हैं कि आपके लिए रिलायंस जियो का यह प्रीपेड रिचार्ज प्लान बेस्ट रहने वाला है। असल में आपको इसमें वॉयस कॉलिंग के अलावा डाटा और SMS का लाभ भी मिल रहा है। रिलायंस जियो के इस लेटेस्ट प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको रोजाना 5GB डाटा मिलने वाला है, इसका मतलब है कि आपको 140GB डाटा इसकी पूरी वैधता के लिए मिलने वाला है। हालाँकि अगर आपको लग रहा है कि इस प्लान में आपको मात्र डाटा ही मिलने वाला है, तो आप शायद गलत सोच रहे हैं। 

एयरटेल के लेटेस्ट रिचार्ज प्रीपेड प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग बिना किसी FUP लिमिट के और 100 SMS प्रतिदिन मिल रहे हैं। यह सब सुविधा आपको पूरे 28 दिनों के लिए मिल रही है। इसका मतलब है कि अगर आप इस रिचार्ज प्लान को आज लेते हैं तो यह आने वाले 28 दिनों तक आपको ऐसा ही लाभ देता रहने वाला है। जैसा कि आप जानते ही हैं कि जियो के किसी भी प्लान में आपको मात्र डाटा, कॉलिंग, और SMS का लाभ ही नहीं मिलता है। इसमें आपको जियो के सूट एप्स का लाभ भी मिलता है। सबसे पहले आपको जियो की ओर से उसके सभी एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। इन एप्स में जियोटीवी, जियोसिनेमा, जियोम्यूजिक के अलावा अन्य बहुत से एप्स का एक्सेस मिलता है। 

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :