OMG!!! Reliance Jio Set Top Box की तस्वीरें लीक, दिखता है कुछ ऐसा…

OMG!!! Reliance Jio Set Top Box की तस्वीरें लीक, दिखता है कुछ ऐसा…
HIGHLIGHTS

Reliance Jio के सेट टॉप बॉक्स की पहली तस्वीरें हुईं लीक

Reliance Jio Fiber सालाना प्लान्स के साथ स्मार्ट हाइब्रिड STB होगा फ्री में उपलब्ध

5 सितम्बर को मिलेंगी प्लान्स की डीटेल

Reliance Jio ने अपनी Annual General Meeting के दौरान अपने नए सेट टॉप बॉक्स (STB) की घोषणा कर दी है। जियो का यह smart hybrid set top box एक ब्रॉडकास्ट रिसीवर से कहीं ज़्यादा है। इसके ज़रिए यूज़र्स वीडियो स्ट्रीमिंग के साथ गेम्स भी खेल सकते हैं। इसके साथ ही वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं। रिलायंस के इस STB की पहली तस्वीरें लीक हो चुकीं हैं। 

DreamDTH द्वारा शेयर की गयीं तस्वीरें Reliance Jio hybrid STB को दिखाती हैं। यह नीले कलर में आता है जिसपर कंपनी की ब्रांडिंग की गयी है। STB में एंट्री पोर्ट की तरह ही कई कनेक्टविटी पोर्ट्स MSO कोएक्सिअल केबल के लिए, Ethernet RJ45 port, एक USB 2.0, HDMI port, और एक USB-3 port दिए जा सकते हैं। इस समय सॉफ्टवेयर की जानकारी की उपलब्धता नहीं है। हालांकि Reliance Jio smart STB के Android OS और custom UI के साथ आने की खबर आ रही है।

जियो की होम ब्राडबैंड सर्विस के ज़रिये Reliance Jio का उददेश्य देश भर में 15 million हाउसहोल्ड और 20 million की स्थापना अगले 12 महीने में करने की है। STB लोकल कबले ऑपरेटर्स के लिए उपलब्ध होगा। Reliance Jio ने Hathway, GTPL और Den  रुख भी किया हुआ है जो कि बड़े Multi System Operators (MSOs) हैं। DreamDTH, के मुताबिक ऐसा इसलिए है क्योंकि इससे पहले जियो ने Jio Tv services लॉन्च करने का प्लान किया हुआ था जिसमें फाइबर इंटरनेट सर्विस का इस्तेमाल किया जाता। एंड्राइड आधारित STB में Jio ऐप का भी इस्तेमाल किया जाता। 

Reliance Jio smart hybrid set top box के ज़रिये यूज़र्स Jio connection की मदद से वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग भी बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं। कंपनी ने इस सर्विस को लेकर एक लाइव डेमो भी दिया है। डेमो में set-top box  Moreover, the smart hybrid STB से कॉल करते हुए दिखाया गया। साथ ही “console-grade” gaming सपोर्ट का भी प्रदर्शन किया गया।  जियो के मुताबिक इसमें in-built graphics card भी है।

Ambani का कहना है कि ऐसे यूज़र्स जो JioFiber का सालना प्लान लेते हैं, जिसे Jio-Forever plans कहा गया है, उन्हें HD या एक 4K LED टीवी और एक 4K set-top-box free दिया जायेगा। वहीँ इन Jio Fiber प्लान्स की जानकरी 5 सितम्बर को मिलेगी।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo