Jio ने पेश किया तगड़ा डिवाइस, इस टेंशन से दिलाता है मुक्ति

Jio ने पेश किया तगड़ा डिवाइस, इस टेंशन से दिलाता है मुक्ति
HIGHLIGHTS

Reliance Jio ने JioMotive Device को लॉन्च कर दिया है।

Reliance Jio के इस डिवाइस की कीमत 4999 रुपये है।

पहले साल के लिए Reliance Jio के इस डिवाइस को फ्री में इस्तेमाल किया जा सकता है।

भारतीय कार यूजर्स के लिए Reliance Jio की ओर से एक बड़ी पहल करते हुए एक नए डिवाइस को लॉन्च कर दिया है, इस डिवाइस को JioMotive नाम दिया गया है। इस डिवाइस को खासतौर पर व्हीकल की सिक्युरिटी और ड्राइव की सुविधा के लिए पेश किया गया है।

Reliance Jio के JioMotive की कीमत 4999 रुपये हैया। आप इसे कई अलग अलग प्लेटफॉर्म से खरीद सकते हैं, जैसे आपको यह Amazon India पर मिल जाने वाला है, इसके अलावा आप इसे Reliance Digital E-Commerce site से भी खरीद सकते हैं, इतना ही नहीं, आप इसे jio.com और कई अलग अलग रीटेल आउटलेट्स से भी खरीद सकते हैं।

JioMotive डिवाइस को कैसे कर सकते हैं इस्तेमाल

JioMotive को कार के OBD Port से कनेक्ट किया जा सकता है। यह एक ऐसा फीचर है जो आपको सभी कार में आसानी से मिल जाने वाला है। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको Reliance Jio के इस डिवाइस की जरूरत होने वाली है। आपको इस डिवाइस के माध्यम से अपनी कार की 4G GPS ट्रैकिंग रियल टाइम में मिलती है।

JioMotive

यह भी पढ़ें: Asus ROG Phone 8 Series में होगा ये ताकतवर प्रोसेसर, देखें क्या क्या मिलने वाला है फोन में

कार मालिकों की चिंता को कं करता है ये डिवाइस

यह डिवाइस कार के मालिक को उसकी कार की सभी डिटेल्स (अपडेट) देने वाला है। यह डिवाइस होने से कार मालिक की चिंता बड़े पैमाने पर कम हो रही है। इसके अलावा यूजर्स geo-fences का भी निर्माण कर सकते हैं, जिससे उन्हें उनकी कार के इंसटेंट अपडेट मिलते रहते हैं।

कार की हेल्थ का भी ध्यान रखता है ये डिवाइस

इस डिवाइस की मदद से ग्राहकों को व्हीकल हेल्थ मोनिटरिंग भी मिलने वाली है। इसके अलावा ग्राहकों को Diagnostic Trouble Code (DTC) अलर्ट्स बड़े पैमाने पर मिलने वाले हैं। हालांकि इसके लिए एक ऐप भी है। इतना ही नहीं, JioMotive के माध्यम से ड्राइवर के बिहेवीयर पर भी नजर रखी जा सकती है। यह ड्राइवर की हैबिट्स और रोड पर उसकी परफॉरमेंस को भी चेक करता है।

चोरी होने या एक्सीडेंट होने पर सूचित करता है डिवाइस

इतना ही नहीं, JioMotive Device में ग्राहकों के लिए एंटी-थेफ्ट और एक्सीडेंट डिटेक्शन क्षमता को भी शामिल किया गया है। इसका मतलब है कि अगर किसी भी ग्राहक की कार चोरी हो जाती है तो यह डिवाइस उसे इंसटेंट अपडेट देने वाला है। एक्सीडेंट होने की स्थिति में भी यही काम किया जाने वाला है। इसके अलावा, इसमें बेहतरीन कनेक्टिविटी के लिए वाई-फ़ाई सपोर्ट भी है।

यह भी पढ़ें: नया नवेला Lava Blaze 2 5G खरीदें या घर ले जाएँ POCO M6 Pro 5G? 10000 रुपये के अंदर कौन सा फोन रहेगा बेस्ट, जान लें

Jio SIM के साथ करेगा काम

आपके लिए यह जान लेना भी जरूरी है कि JioMotive Device खासतौर पर Jio SIM के साथ काम करने के लिए डिजाइन किया गया है। इसका मतलब है कि यह किसी भी अन्य SIM के साथ काम करने वाला नहीं है। इसका यह भी मतलब है कि जियो के ग्राहकों के लिए जियो की ओर से यह बढ़िया मौका दिया जा रहा है।

JioMotive

Jio JioMotive के साथ मिल रहा ये खास ऑफर

इसके अतिरिक्त Reliance Jio की ओर से एक लिमिटेड टाइम ऑफर की भी घोषणा की गई है। JioMotive पहले साल के लिए फ्री है। हालांकि एक साल के बाद ग्राहकों को 599 प्रति साल की दर से पैसे देने होंगे। अभी के लिए यह कार ट्रैकर Reliance Digital Website पर 10% ऑफर के साथ लिस्टेड है। हालांकि डिवाइस ऑनलाइन देखा जा सकता है, लेकिन यह ऑफर लिमिटेड समय के लिए ही है, ऐसा नजर आ रहा है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo