रिलायंस जियो टेस्ट कर रहा ‘Triple Play’ प्लान, जानें इसकी खासियत

Updated on 26-Mar-2019
HIGHLIGHTS

Jio इस समय 'Triple Play' प्लान कर रहा है और यह प्लान सभी कर्मचारियों के लिए ही अभी उपलब्ध है जिसकी वैधता 28 दिनों की है।

खास बातें:

  • Triple Play प्लान की टेस्टिंग कर रहा जियो
  • फिलहाल केवल जियो कर्मचारियों के लिए ही उपलब्ध है प्लान

 

Reliance Jio की 4G सर्विसेज को मार्किट में जहां बेहद ही कॉम्पिटिटिव कीमत में उतारा गया था वहीँ ऐसा लगता है कि कंपनी Reliance Jio GigaFiber FTTH सर्विस के साथ भी कुछ ऐसा ही जल्द करने वाली है। TelecomTalk रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस समय “Triple Play” प्लान पर टेस्टिंग कर रही है जिसके तहत यूज़र्स को वौइस् कॉल्स, इंटरनेट, Jio TV सब्सक्रिप्शन और Jio apps का एक्सेस एक ही प्लान में मिलेगा।

हालंकि इस Triple Play प्लान के बारे में अभी तक कुछ ख़ास तो पता नहीं चल पाया है लेकिन कंपनी की आधिकारिक साइट पर Jio GigaFiber account में लोग-इन करने पर इस प्लान का पता चला है। अभी तक इस प्लान की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। कथित तौर पर GigaFiber Triple Plan में आपको 100GB high-speed data (100 Mbps की स्पीड तक का), अनलिमिटेड वोइसकॉलिंग, Jio app portfolio का एक्सेस और Jio Home TV subscription मिलेगा। Jio Home TV subscription के दिए जाने की बात से इस बात की पुष्टि होती है कि कंपनी की IPTV सर्विस को Jio Home TV का तौर पर पेश किया जायेगा। यह प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है।

Jio Fiber वेबसाइट के मुताबिक 500 रूइप का एक बेसिक प्लान है जिसमें यूज़र्स को 50MBPS की स्पीड के साथ 300GB मिलता है। वहीँ 999 रुपए के प्लान में 100MBPS की स्पीड के साथ 600MB डाटा 30 दिनों के लिए मिलता है। वहीँ अगर आप 1,500 प्लान लेते हैं तो आपको 150MBPS की स्पीड से 900GB डाटा 30 दिनों के लिए मिलता है।

Jio FTTH सर्विस की टेस्टिंग Mumbai और Delhi में कर रहा है और जल्द ही इसे भारत भर में लॉन्च कर सकता है। एक रिपोर्ट ने यह दावा किया है कि GigaFiber सर्विसे के लिए Ready for Sale (RFS) की तैयारी की जा रही है। कथित तौर पर कंपनी सबसे पहले इसे Multiple Dwelling Unit (MDU) और फिर Single Dwelling Unit(SDU) के लिए इसे उपलब्ध कराएगी।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

Reliance Jio GroupTalk: कैसे करें सेटअप और पहली कांफ्रेंस कॉल

Reliance Jio: दिसम्बर 2018 की तिमाही में Jio का नेट प्रॉफिट 65% बढ़कर 831 करोड़ रूपये हुआ

 

 

 

 

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :