Reliance Jio लाया नया ट्रैकिंग डिवाइस, अब नहीं खोएंगी कीमती चीजें, JioTag Air चुटकियों में खोजेगा हर समान 

Reliance Jio लाया नया ट्रैकिंग डिवाइस, अब नहीं खोएंगी कीमती चीजें, JioTag Air चुटकियों में खोजेगा हर समान 
HIGHLIGHTS

Reliance Jio ने एक नए ट्रैकिंग डिवाइस को भारत में लॉन्च कर दिया है।

रिलायंस जियो ने डिवाइस को लेकर हलचल पैदा करने के लिए X पर ढेर सारे दिलचस्प पोस्ट शेयर किए हैं।

JioTag Air ट्रैकिंग डिवाइस 1499 रुपए की खास लॉन्च की कीमत पर आया है।

Reliance Jio ने पिछले साल जून में JioTag को पेश किया था। यह एक ब्लूटूथ ट्रैकिंग डिवाइस है जिसे यूजर्स द्वारा अपने निजी समान जैसे वॉलेट और हैंडबैग आदि का ट्रैक रखने में उनकी मदद करने के लिए बनाया गया था। अब, कंपनी ने एक अन्य ट्रैकिंग डिवाइस को भारत में रिलीज कर दिया है जिसका नाम JioTag Air है। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि क्या यह नया डिवाइस JioTag का एक अपग्रेडेड वर्जन है या फिर पूरी तरह से एक अलग ही प्रोडक्ट है।

रिलायंस जियो ने इस डिवाइस को लेकर हलचल पैदा करने के लिए X पर ढेर सारे दिलचस्प और आकर्षक पोस्ट शेयर किए हैं। एक पोस्ट में एक व्यक्ति कि वीडियो दी गई है जो कैफेटेरिया में अपनी चाबी भूल जाता है, उसे यह कैप्शन दिया गया है – “क्या फिर से चाबी बनाने वाले के पास जाने की जरूरत है? शायद नहीं। बने रहें।” वीडियो इस मेसेज के साथ खत्म होती है – “बंद होने से नफरत है? हम आपको समझ गए।”

एक नया पोस्ट एक भागते हुए कुत्ते की वीडियो दिखाती है, जबकि उसके मालिक का ध्यान कहीं और है, उसे यह कैप्शन दिया गया है – “मिस्टर फिर से भागने की शरारत? हम आपको समझ गए! जुड़े रहें।” वहीं तीसरी पोस्ट एक महिला को दिखाती है जिसने अपना लैपटॉप कैब में छोड़ दिया है, इसके साथ यह मेसेज दिया गया है – “चीजें खोने में माहिर?” आगे का कैप्शन कुछ इस तरह है – “हम आपको कैब को चेक करना तो याद नहीं दिला सकते, लेकिन हमारे पास दूसरा उपाय है। जानने के लिए बने रहें।”

2023 में लॉन्च हुआ ओरिजनल JioTag एक स्क्वायर शेप का सफेद डिवाइस है जिस पर Jio का लोगो है। इसका वज़न 9.5 ग्राम और डाइमेंशन 3.82 x 3.82 x 0.72cm है। यह ब्लूटूथ ट्रैकर एक स्मार्टफोन पर JioThings ऐप से कनेक्ट हो जाता है, जिसके बाद यूजर्स अपनी निजी चीजों में टैग को अटैच करके उनकी लोकेशन ट्रैक कर सकते हैं। इसकी कीमत 749 रुपए है।

जैसे-जैसे रिलायंस जियो अपने नए डिवाइस को टीज़ कर रहा है, JioTag के संभावित उत्तराधिकारी या एक अलग इनोवेटिव ट्रैकिंग सॉल्यूशन के लिए उम्मीदें बढ़ती जा रही हैं। इस नए डिवाइस का लक्ष्य लॉकआउट्स को रोकने, पेट्स को ट्रैक करने और कीमती चीजें पीछे न छूट जाएं यह सुनिश्चित करने के वादे के साथ हर दिन की समस्याओं के लिए प्रैक्टिकल सॉल्यूशंस ऑफर करना है।

JioTag Air Price

JioTag Air ट्रैकिंग डिवाइस 1499 रुपए की खास लॉन्च की कीमत पर आया है। यह अभी JioMart, Reliance Digital और Amazon.in पर खरीदने के लिए उपलब्ध है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo