रियलमी डिजाइन स्टूडियो के साथ उपभोक्ताओं के लिए टेक एक्स ट्रेंडी लाइफस्टाइल लेकर आया रियलमी

Updated on 28-Sep-2022
By
HIGHLIGHTS

जैसा कि भारत एक शांत स्मार्टफोन क्रांति के दौर से गुजर रहा है, ऐसे में वैश्विक स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी देश में अपनी तरह का एक अनूठा रियलमी डिजाइन स्टूडियो लेकर आया है।

डिजाइन और इनोवेशन हमेशा से रियलमी के डीएनए का हिस्सा रहा है और ब्रांड ने हाल ही में गुरुग्राम में अपना डिजाइन स्टूडियो लॉन्च किया है।

जैसा कि भारत एक शांत स्मार्टफोन क्रांति के दौर से गुजर रहा है, ऐसे में वैश्विक स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी देश में अपनी तरह का एक अनूठा रियलमी डिजाइन स्टूडियो लेकर आया है।

डिजाइन और इनोवेशन हमेशा से रियलमी के डीएनए का हिस्सा रहा है और ब्रांड ने हाल ही में गुरुग्राम में अपना डिजाइन स्टूडियो लॉन्च किया है। यह विचार सरल है कि आज, उपयोगकर्ता न केवल अत्याधुनिक सुविधाओं की तलाश करते हैं, बल्कि ऐसे स्मार्टफोन की तलाश करते हैं जो आकर्षक हों और अद्भुत डिजाइनों के साथ स्टाइलिश हों।

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea का 100 रुपये की कीमत वाला बेस्ट प्लान, Airtel-Jio के सामने है बड़ी दीवार

इसलिए, बाजार का माहौल ऐसे स्मार्टफोन डिजाइनों की मांग करता है जो ग्राहकों को आकर्षक लगते हैं और इसके लिए एक ब्रांड को ऐसे डिजाइन विकसित करने की जरूरत है जो ग्राहक की प्राथमिकताओं के आधार पर ग्राहक मूल्यों को शामिल करें। एक मजबूत युवा स्थानीय टीम की मदद से, रियलमी डिजाइन स्टूडियो लेटेस्ट डिजाइन चलन का समर्थन करेगा, उद्योग के लिए चलन सेट करेगा और स्थानीय संस्कृति से जुड़कर प्रोडक्टस का निर्माण भी करेगा।

रियलमी अपने दर्शकों को उनकी उम्र के आधार पर परिभाषित नहीं करता है, बल्कि यह अपने ग्राहकों की सराहना करता है जो एक टेक-फॉर्वर्ड की जीवन शैली का नेतृत्व करते हैं और जोखिम लेने से डरते नहीं हैं। रियलमी का लक्ष्य रियलमी प्रोडक्ट्स की एक श्रृंखला के साथ एक फ्रेश, कटिंग-एज लाइफस्टाइल का अनुभव प्रदान करना है। रियलमी डिजाइन स्टूडियो इंडिया स्वतंत्र डिजाइनरों की एक टीम से लैस है जो औद्योगिक और ²श्य डिजाइनों के विशेषज्ञ हैं और उच्च तकनीक वाले डिजाइन तैयार करने के लिए समर्पित हैं।

यह भी पढ़ें: इस कंपनी ने पेश किया 7 हजार रुपये से भी सस्ता 5000mAh की बैटरी वाला फोन, देखें कहाँ हो रही सेल

रियलमी डिजाइन स्टूडियो इंडिया रियलमी के उन्नत डिजाइन लोकाचार (इनसेप्टिव, डायवर्सिफाइड, एन्हांस्ड और ऑथेंटिक) आईडिया को साझा करने वाले डिजाइन हेरिटेज और पोषण डिजाइनरों को जारी रखेगा।

भारत के डिजाइनरों ने हाल ही में लॉन्च किए गए रियलमी जीटी एनईओ 3टी के लिए अद्वितीय रेसिंग फ्लैग डिजाइन तैयार करने की प्रक्रिया में भाग लिया, जिसकी संकल्पना रियलमी डिजाइन स्टूडियो ने की थी। इस विरासत को आगे बढ़ाते हुए, रियलमी ने इस साल सीजन 2 के लिए लैक्मे फैशन वीक के साथ रियलमी डिजाइन स्टूडियो के पहले सहयोग की घोषणा की है।

साझेदारी शीर्ष फैशन विचारों के माध्यम से वर्तमान फैशन का एक उन्नत और गहन अवलोकन प्रदान करती है जो डिजाइन और लाइफस्टाइल उद्योगों में रियलमी के शक्तिशाली प्रभाव को और प्रदर्शित करती है। इस सहयोग के माध्यम से, रियलमी का लक्ष्य भारत में युवा डिजाइनरों की एक नई लहर को प्रेरित करना है, जो ब्रांड के साथ 'डेयर टु लीप' के समान दर्शन को साझा करते हैं।

यह भी पढ़ें: Google Pixel 7 सीरीज में मिलेगा 50MP कैमरा और 5000mAh की बड़ी बैटरी

रियलमी डिजाइन डायरेक्टर पाको के निर्देशन में काम कर रहे 40 से अधिक डिजाइनरों के साथ, रियलमी ने 2019 में अपना पहला डिजाइन स्टूडियो खोला और 100 से अधिक डिजाइन बनाए। भारत में, रियलमी डिजाइन स्टूडियो में 20 से अधिक विशेषज्ञों की एक स्मार्ट युवा डिजाइनर टीम होगी, जिसका नेतृत्व रियलमी इंडिया के सीईओ माधव शेठ और रीयलमी इंडिया और यूरोप डिजाइन निदेशक मून वांग करेंगे।

भारत में खुद को स्थापित करने से पहले, रियलमी डिजाइन स्टूडियो ने रियलमी जीटी मास्टर एडिशन और रियलमी जीटी 2 प्रो पेपर टेक डिजाइन पर प्रसिद्ध जापानी औद्योगिक डिजाइनर नाओटो फुकसावा के साथ काम किया। रियलमी ने रियलमी बड्स क्यू के लिए हर्मिस के सहयोगी डिजाइनर जोस लेवी के साथ भी सहयोग किया है, जो उपयोगकर्ताओं को अत्याधुनिक डिजाइन प्रदान करने के लिए रियलमी के समर्पण को प्रदर्शित करता है।

उपभोक्ताओं की अपेक्षाओं और प्राथमिकताओं की अधिक समझ के माध्यम से, भारत में रियलमी डिजाइन स्टूडियो प्रौद्योगिकी और डिजाइन का सही समामेलन लाने में रियलमी की विशेषज्ञता का और अधिक लाभ उठाने में सक्षम होगा।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio के बेहतरीन प्लांस से भी बेहतर हैं BSNL के ये रिचार्ज प्लांस; देखें बेनेफिट

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By