रियल स्टोरी पर आधारित ये वेब सीरीज़ और शॉ लोगों को आए हैं काफी पसंद, क्या अपने देखे ये…

रियल स्टोरी पर आधारित ये वेब सीरीज़ और शॉ लोगों को आए हैं काफी पसंद, क्या अपने देखे ये…
HIGHLIGHTS

देखें सच्ची कहानियों पर आधारित ये शॉ

Netflix पर उपलब्ध ये वेब सीरीज़ और ड्रामा दर्शकों ने किए हैं काफी पसंद

Narcos भी है Netflix पर उपलब्ध

आज के समय में TV चैनलों पर फिल्में या नाटक देखने से ज़्यादा लोग अपने स्मार्ट TV (smart TV) या स्मार्टफोन (Smartphone) पर वेब सीरीज़ (web series) व फिल्में (movies) देखना पसंद करते हैं। अगर लेटेस्ट ट्रेंड की बात करें तो लोग रियल लाइफ स्टोरी (real life stories) पर आधारित फिल्में (movies) व वेब सीरीज़ (web series) देखना पसंद करते हैं। इसीलिए, हमने कुछ ऐसी वेब सीरीज़ के बारे में बता रहे हैं जो सच्ची कहानियों (real stories) पर आधारित हैं और आपको पसंद आ सकती हैं।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy S22 Series की इंडिया में प्री-बुकिंग कुछ देर में होगी शुरू, कैशबैक और धमाकेदार ऑफर यहाँ देखें

Orange Is the New Black

नेटफ्लिक्स (Netflix) पर मौजूद Orange Is the New Black ड्रग्स व नशे के कारोबार से जुड़ी कहानियां बताता है। यह वेब सीरीज़ सस्पेंस, ड्रामा व क्राइम से भरपूर है और अब तक कुल 7 सीज़न आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Netflix, Prime Video और MX प्लेयर की ये तीन वेब सीरीज़ देखने में न करें वक्त बर्बाद

Narcos

यह वेब सीरीज़ OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर उपलब्ध है। यह दुनिया के सबसे बड़े ड्रग सिंडिकेट के बादशाह पाब्लो एस्कोबार पर आधारित वेब सीरीज़ है। सीरीज़ के कुल तीन सीज़न आ चुके हैं।

Roman Empire

इस वेब सीरीज़ में रोमन साम्राज्य के अलग-अलग शासकों की कहानी को दिखाया गया है। इसे डॉकयुमेंटरी भी कह सकते हैं। सीरीज़ के कुल तीन सीज़न आए हैं जिसे आप नेटफ्लिक्स (Netflix) पर देख सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: इस हफ्ते माधुरी दीक्षित की पहली वेब सीरीज़ के अलावा, बॉबी देओल और विक्रांत मैसी की वेब सीरीज़ भी होंगी रिलीज़

The Crown

द क्राउन की बात करें तो यह क्वीन एलिजाबेथ (द्वितीय) के जीवन पर आधारित वेब सीरीज़ है। सीरीज़ के कुल चार सीज़न आए हैं और इनकी काफी चर्चा रही है।

The Spy

नेटफ्लिक्स (Netflix) पर मशहूर द स्पाई (The Spy) वेब सीरीज़ में एक जासूस की कहानी को दिखाया गया है। सीरीज़ रोमांच, क्राइम, थ्रिलर और सस्पेंस से भरी है।

यह भी पढ़ें: Rs 30,000 की श्रेणी में realme 9 Pro+ को कड़ी टक्कर दे रहा है OnePlus Nord CE 2

Outlaw King

अगली सीरीज़ की बात करें तो नेटफ्लिक्स (Netflix) पर आउट-लॉ किंग को काफी पसंद किया गया है। ये सीरीज़ भी सच्ची कहानी पर आधारित है। अगर आपको एतिहासिक कहानियां देखना पसंद हैं तो ये सीरीज़ आपको ज़रूर पसंद आएगी।

Scam 1992: The Harshad Mehta Story

Pratik Gandhi की यह वेब सीरीज़ Harshad Mehta की सच्ची कहानी पर आधारित है जो स्टॉक मार्केट स्कैम में शामिल था। यह वेब सीरीज़ Sonyliv पर उपलब्ध है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo