दो OTT Platforms पर एक साथ रिलीज होगी रणबीर सिंह की ’83’, यहाँ देख सकेंगे

दो OTT Platforms पर एक साथ रिलीज होगी रणबीर सिंह की ’83’, यहाँ देख सकेंगे
HIGHLIGHTS

83 फिल्म की पहली घोषणा 2017 में हुई थी

1983 वर्ल्ड कप में रणबीर सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कपिल देव की भूमिका निभाई थी

83 के मूल संस्करण सबसे पहले Disney+ Hotstar ने खरीद लिए थे

1983 क्रिकेट विश्व कप भारतीय इतिहास के सबसे प्रतिष्ठित क्षणों में से एक था। रणबीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने रुपहले पर्दे पर भारत का पहला अविश्वसनीय विश्व कप एक फिल्म के तौर पर रिलीज किया, ऐसा भी कह सकते हैं कि इस घटना को पहली दफा रुपहले पर्दे पर लाने के श्रेय इन्हें ही जाता है। कबीर सिंह के निर्देशन में बनी इस फिल्म का नाम '83' है। 1983 वर्ल्ड कप पर बनी इस फिल्म में बॉलीवुड अदाकार रणबीर सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कपिल देव की भूमिका निभाई है, हालांकि दीपिका उनकी पत्नी की भूमिका में नजर आईं। ज्यादा जानकारी के लिए यहाँ जाएँ!

यह भी पढ़ें: realme 9 Pro और realme 9 Pro+ स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले सामने आई कीमत की जानकारी

इस फिल्म में राज वासीन, शाकिब सलीम, एमी विर्क, शाहिल खट्टर, चिराग पटेल, जतिन सरना ने भी अपनी अदाकारी दिखाई है। हालांकि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया जितना इससे एक्सपेक्ट किया जा रहा था, हालांकि इसका मुख्य कारण इसी समय रिलीज हुई फिल्म पुष्पा द राइज फ्रॉम द साउथ और हॉलीवुड फिल्म स्पाइडरमैन नो वे होम हैं। हालांकि भारत जैसे देश के लिए यह एक खराब बात है क्योंकि हमारे देश में क्रिकेट का पागलपन बाकी देशों के मुकाबले बेहद ज्यादा है। हालांकि अगर आपने घर बाहर जाकर इस फिल्म को नहीं देखा है और आप देखना चाहते हैं कि आखिर 1983 के उस वर्ल्ड कप में हुआ क्या था, तो आपके लिए एक खुशखबरी है, आपको बता देते है कि फिल्म 2 ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म का हिंदी वर्जन नेटफ्लिक्स पर और तमिल, तेलुगु और मलयालम वर्जन हॉटस्टार पर रिलीज किया जाएगा। आप यहाँ आसानी से इस फिल्म को जाकर देख सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: 17 फरवरी को लॉन्च हो रहा है OnePlus Nord CE 2, कंपनी ने की भारतीय लॉन्च की पुष्टि

83 फिल्म की पहली घोषणा 2017 में हुई थी। उस समय इसके सैटेलाइट राइट्स स्टार गोल्ड के पास थे। लेकिन कोविड के आने के बाद से लोगों ने ओटीटी प्लेटफॉर्म में ज्यादा दिलचस्पी दिखाई है। नतीजतन, सभी मूवी सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक बार में अपने अधिकार बेचती हैं। 83 के मूल संस्करण सबसे पहले Disney+ Hotstar ने खरीद लिए थे। इसके बाद नेटफ्लिक्स के हिंदी संस्करण के अधिकार अपने हाथ में ले लिए। स्ट्रीमिंग 18 फरवरी से शुरू होने की अफवाह है। थलाइवी के बाद 83 इकलौती हिंदी फिल्म है जो दो प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें: इंटरनेट की दुनिया में मचा हंगामा! Tata Play Free दे रहा 1150 रुपये वाला धमाका कनेक्शन

जबकि सभी फिल्मों को वर्तमान में ओटीटी पर रिलीज के लिए चुना जा रहा है, 83 ने शुरू से ही कहा है कि वे केवल फिल्में रिलीज करेंगे। यही वजह है कि रिलीज डेट टलने के बाद आखिरकार रणबीर सिंह की फिल्म पिछले साल के आखिर में आ ही गई। फिल्म में 80 के दशक की भावना-परंपरा-संस्कृति को खूबसूरती से दर्शाया गया है। और क्रिकेट प्रेमी भारत के लिए, यह फिल्म अवश्य देखनी चाहिए! इसलिए बड़े पर्दे पर हिट नहीं होने पर, 83 का प्रोडक्शन देश के सभी लोगों को ओटीटी के माध्यम से फिल्म देखने और आनंद लेने की कोशिश कर रहा है।

यह भी पढ़ें: BSNL के इन सस्ते प्लांस ने बाजार में मचाया हंगामा, Airtel-Jio-Vi आए टेंशन में

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo