स्मार्टफोन्स के बाद अब स्मार्ट कारों के लिए भी 5G सोल्यूशंस ला रहा क्वालकॉम, देखें सबसे बड़ी घोषणा

Updated on 28-Feb-2023
By
HIGHLIGHTS

चिप निर्माता क्वालकॉम ने सोमवार को बार्सिलोना में मोबाइल वल्र्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) 2023 में अपने स्नैपड्रैगन ऑटो 5जी मोडेम-आरएफ जेनरेशन 2 के साथ अपने बढ़ते स्नैपड्रैगन डिजिटल चेसिस कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी पोर्टफोलियो के नए जोड़ की घोषणा की।

स्नैपड्रैगन 5जी मॉडम-आरएफ सिस्टम दुनिया का पहला कमर्शियल मॉडम-टू-एंटीना 5जी समाधान है।

कंपनी ने कहा कि वैश्विक वाहन निर्माताओं के साथ आज नमूना लेना, यह 2023 के अंत में व्यावसायिक रूप से उपलब्ध होगा।

चिप निर्माता क्वालकॉम ने सोमवार को बार्सिलोना में मोबाइल वल्र्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) 2023 में अपने स्नैपड्रैगन ऑटो 5जी मोडेम-आरएफ जेनरेशन 2 के साथ अपने बढ़ते स्नैपड्रैगन डिजिटल चेसिस कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी पोर्टफोलियो के नए जोड़ की घोषणा की। स्नैपड्रैगन 5जी मॉडम-आरएफ सिस्टम दुनिया का पहला कमर्शियल मॉडम-टू-एंटीना 5जी समाधान है।

कंपनी ने कहा कि वैश्विक वाहन निर्माताओं के साथ आज नमूना लेना, यह 2023 के अंत में व्यावसायिक रूप से उपलब्ध होगा।

इसे भी देखें: iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max होंगे iPhone 14 Series के मुकाबले ज्यादा अडवांस, छोटी छोटी डिटेल्स हुई लीक

क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, नकुल दुग्गल ने एक बयान में कहा, "हमारे टेलीमैटिक्स या ऑटो कनेक्टिविटी प्लेटफॉर्म के साथ कारों को जोड़ने वाले क्वालकोम इनकॉरपोरेटेड के 20 साल से अधिक के इतिहास की परिणति के रूप में, स्नैपड्रेगन ऑटो 5जी मोडर्न-आरएफ जेनरेशन 2 वाहनों के लिए 5जी की शक्ति का और अधिक उपयोग करता है ताकि वाहन निर्माताओं को स्मार्ट, कनेक्टेड वाहन तक पहुंच का लोकतंत्रीकरण करने में सहायता मिल सके।"

नया स्नैपड्रैगन ऑटो 5जी मोडेम-आरएफ जेन 2 प्लेटफॉर्म पिछली पीढ़ी की तुलना में 50 प्रतिशत अधिक प्रसंस्करण शक्ति, 40 प्रतिशत शक्ति दक्षता लाभ और सुरक्षित, विश्वसनीय और निर्बाध कनेक्टिविटी के लिए अधिकतम थ्रुपुट से दो गुना अधिक प्रदान करेगा।

5जी में लेटेस्ट प्रगति से लैस, कार मालिकों के पास अब एक ही स्थान पर वाहन, घर और कार्यालय के आराम और सुविधाजनक अनुभवों का आनंद लेने के लिए ब्रॉडबैंड होगा।

इसे भी देखें: Jio का यह रिचार्ज प्लान चुनेंगे तो पूरे साल नहीं होगी कॉलिंग और डेटा की टेंशन, धांसू है ये प्लान

दुग्गल ने कहा, "5जी ऑटोमोटिव और परिवहन के भविष्य को अनलॉक करना जारी रखेगा और हमें इन उद्योगों में वायरलेस इनोवेशन की गति को तेज करने पर गर्व है।"

इसके अलावा, स्नैपड्रैगन ऑटो 5जी मॉडम-आरएफ जेनरेशन 2 भी उपग्रह संचार के समर्थन के साथ ऑटोमोटिव उद्योग के लिए संचार का एक नया रूप पेश करेगा, यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि दो-तरफा संदेश का उपयोग करने वाली एप्लिकेशन्स के लिए कनेक्टिविटी सर्वव्यापी रूप से उपलब्ध है।

इसके अलावा, यह स्नैपड्रैगन कार-टू-क्लाउड सेवाओं द्वारा संचालित एक व्यापक कनेक्टेड सर्विस प्लेटफॉर्म का समर्थन करेगा, जो गतिशील रूप से कॉन्फिगर करने योग्य, सॉ़फ्टवेयर-परिभाषित वाहनों के लिए कनेक्टेड सेवाओं को सक्षम करेगा।

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By