क्वालकॉम स्नैपड्रगन फ़ोन्स को अब मिलेगा 192MP तक का कैमरा सपोर्ट

क्वालकॉम स्नैपड्रगन फ़ोन्स को अब मिलेगा 192MP तक का कैमरा सपोर्ट
HIGHLIGHTS

अब जल्द ही यूज़र्स को Qualcomm Snapdragon से लैस स्मार्टफोन्स को क्वालकॉम 192-megapixel कैमरा सेंसर्स का सपोर्ट उपलब्ध करा रहा है।

खास बातें:

  • XDADevelopers ने जानकारी का किया खुलासा
  • Qualcomm ने कुछ स्नैपड्रगन फोन्स मेंकैमरा स्पेक्स डिटेल को किया अपडेट

 

अगर आप आज के ट्रेंड को देखेंगे आपको स्मार्टफोन्स में मिल रहा है, तो आप पाएंगे की आपको फुल स्क्रीन edge to edge डिस्पली नहीं मिल रही है। अब इन स्मार्टफोन्स में कैमरा पर फोकस किया जा रहा है। इसी को देखते हुए स्मार्टफोन्स में अब आपको OEMs में 48-megapixel सेंसर्स मिलेंगे, और यह बजट फोन्स से लेकर फ्लैगशिप फ़ोन्स तक के लिए है। इन सभी चीज़ों से भी आगे सोचते हुए Qualcomm ने एक चिपमखेर के तौर पर कुछ अलग और खास सोचा है जिससे चिपसेट्स high-resolution cameras को भी सपोर्ट कर सकें।

वहीँ Xiaomi ने भी 48-megapixel में अपने कदम रखे हैं जब्कि Nokia ने अपने Nokia 9 PureView के साथ 5 बैक कैमरा सेंसर्स को ऐड किया है। OEMs भी स्मार्टफोन्स की कैमरा बौंडरीज़ को भी पार करने में है। हाल ही में XDADevelopers की तरफ से इस बात का खुलासा हुआ है कि Qualcomm ने अपने कुछ स्नैपड्रगन मोबाइल प्लेटफॉर्म्स पर कैमरा स्पेक्स डीटेल्स को अपडेट किया है।

रिवाइज़्ड स्पेक्स आपको सिंगल और ड्यूल कैमरा कपाबिलिटी पर सेपरेट डिटेल देते हैं। इसके साथ ही आपको hybrid auto-focus, slow-motion video recording limits,और बाकी चीज़ों पर भी डीटेल मिलती है। सबसे दिलचस्प बात यह है कि सिलेक्टेड चिपसेट्स सिंगल कैमरा रेसोल्यूशन 192-megapixels तक का सपोर्ट करती हैं।

इन चिप्सटस में फ्लैगशिप Snapdragon 855 और Snapdragon 845 SoCs, के साथ मिड रेंज Snapdragon 710, Snapdragon 675 और Snapdragon 670 शामिल हैं। आपको ड़याँ देने वाली एक खास बात बता दें कि सिंगल कैमरा ISP के लिए 192-megapixels केवल एक थेओरिटिकल लिमिट है। इसके साथ ही Qualcomm Snapdragon 855 SoC ने 45% परफॉरमेंस इम्प्रूवमेंट और फ़ास्ट चार्जिंग का वादा करता है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

4G और 5G सपोर्ट के साथ Qualcomm Snapdragon X55 5G हुआ लॉन्च

MWC 2019 में दिखा OnePlus 5G प्रोटोटाइप

नोट: फीचर्ड इमेज काल्पनिक है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo