UP के फुलेरा में नहीं बल्कि मध्य प्रदेश के गांव में हुई है पंचायत वेब सीरीज़ की शूटिंग

Updated on 27-May-2022
HIGHLIGHTS

2021 में पूरी हो गई थी पंचायत 2 की शूटिंग

मध्य प्रदेश के सिहोर ज़िले के महोड़िया गांव में शूट किया गया है पंचायत का सीज़न 2

पंचायत 2 में कुल 8 एपिसोड हैं

अमेजन प्राइम विडियो (Amazon Prime Video) पर पंचायत वेब सीरीज़ का दूसरा सीज़न आ गया है जिसे लोग पहले सीज़न से भी ज़्यादा पसंद कर रहे हैं। कहानी में ग्रामीण जीवन की सहजता के बीच दिलचाप्स किस्सों को दिखाया गया है। यह कहानी, फुलेरा गांव में स्थित है जिसे उत्तर प्रदेश का गांव दिखाया गया है। 

पंचायत आने के बाद से फुलेरा गांव चर्चा में है। लोग इंटरनेट पर फुलेरा गांव की बातें कर रहे हैं। इस बीच एक नई बात सामने आ रही है कि पंचायत की शूटिंग उत्तर प्रदेश के गांव में नहीं हुई बल्कि इसे मध्य प्रदेश के सिहोर ज़िले के महोड़िया गांव में शूट किया गया है। हालांकि, वेब सीरीज़ में इसे फुलेरा बताया गया है, जबकि वह महोड़िया गांव है जो सिहोर से करीब 9km दूर है। 

https://twitter.com/in20im/status/1528439100566515712?ref_src=twsrc%5Etfw

जानकारी के मुताबिक, वेब सीरीज़ की स्टार कास्ट ने करीब दो महीने तक गांव में रहकर शूटिंग की है। इस वेब सीरीज़ में गांव के कई स्थानों को दिखाया गया है। एक ट्विटर यूजर ने गूगल मैप की एक तस्वीर साझा की है जिसमें पंचायत का फुलेरा गांव नज़र आ रहा है। इतना ही नहीं, तस्वीर में एक मंदिर, पंचायत ऑफिस और एक छोटा सा पल भी देखा जा सकता है। 

पंचायत (Panchayat) के पहले सीज़न की शूटिंग 2019 में हुई थी और दूसरे सीज़न का शूट 2021 में पूरा हो गया था। पंचायत के नए सीज़न में करीब आधे-आधे घंटे के एपिसोड हैं जो आपको स्क्रीन से जोड़े रखते हैं। हालांकि, आखिरी एपिसोड करीब पोन घंटे का है जो सबसे इमोश्नल भी है। कहानी में, गांव की ग्राम प्रधान मंजू देवी, प्रधान पति ब्रज भूषण दुबे, उप प्रधान प्रह्लाद पांडेय, कार्यालय सहायक विजय और पंचायत सचिव अभिषेक त्रिपाठी के नये किस्से और ग्रामीण जीवन की रोमांचक यात्रा दिखाई गई है।

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017...

Connect On :