नया साल खत्म हो गया है लेकिन इस बार नए साल पर कई नए रिकॉर्ड बने हैं. बात चाहे ऑनलाइन शॉपिंग की हो या किसी हिल स्टेशन पर जाने की. लोगों ने नए साल पर जमकर ऑनलाइन शॉपिंग भी की और घूमने भी गए. अब एक नई रिपोर्ट में OYO Rooms की बुकिंग की जानकारी दी गई है. यानी इस साल लोगों ने किन हिल स्टेशनों में सबसे ज्यादा OYO Rooms की बुकिंग उसकी जानकारी आई है.
इस साल देखा गया कि जिन लोकेशन को सबसे कम आंका जाता है वहां पर जमकर बुकिंग की गई. OYO Rooms के फाउंडर और ग्रुप CEO रितेश अग्रवाल ने नए साल 2025 के सेलिब्रेशन के लिए सबसे ज्यादा बुक किए गए हिल स्टेशनों का खुलासा किया है. उन्होंने इसकी जानकारी X (पहले ट्विटर) पर पोस्ट की है.
इस लिस्ट को देखकर कई लोग चौंक सकते हैं. आइए तो बिना किसी देरी के आपको उन लोकेशन की लिस्ट बताते हैं जहां पर नए साल में सबसे ज्यादा OYO Rooms की बुकिंग हुई है. रितेश अग्रवाल ने बताया कि देहरादून और श्रीनगर सबसे ज्यादा बुक किए जाने वाले हिल स्टेशन बन गए हैं. श्रीनगर तो अब 365 दिनों का डेस्टिनेशन है.
यह भी पढ़ें: WhatsApp में तो आ गया ChatGPT..लेकिन क्या आपको आया यूज करना? ऐसे करें शुरुआत
इसके अलावा कम आंके जाने वाले हिल स्टेशन भी आगे निकल रहे हैं. कूर्ग में इस नए साल में 28 गुना की वृद्धि देखी गई है. मसूरी भी सरप्राइज कंटेन्डर रहा. मसूरी भी बुकिंग में 10 गुना की वृद्धि के साथ पीछे नहीं है. एक और पोस्ट में उन्होंने बताया कि सिर्फ हिल स्टेशन ही नहीं, स्पिरिचुअल लोकेशन्स भी इस नए साल में ट्रैवलर्स के बीच लोकप्रिय थे.
उन्होंने कहा कि शिरडी की बुकिंग में 940 प्रतिशत की बड़ी वृद्धि देखी गई. वहीं अजमेर में इस नए साल में अपनी बुकिंग में 761 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई. रितेश अग्रवाल शार्क टैंक इंडिया पर भी आ चुके हैं. उन्होंने बताया कि बनारस (वाराणसी) इस NY में 12,841 बुकिंग के साथ सबसे पॉपुलर स्पिरिचुअल ट्रैवल डेस्टिनेशन बन गया है. अयोध्या भी इस साल टॉप चार्ट में शामिल हो गया.
बुकिंग रुझानों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा वर्षगांठ से पहले, जनवरी में अयोध्या टॉप स्पिरिचुअल ट्रैवल डेस्टिनेशन होने की संभावना है. इसके अलावा अग्रवाल ने कहा कि नए साल की पूर्व संध्या पर 10 लाख से ज्यादा लोगों ने दुनिया भर में OYO रूम्स का इस्तेमाल किया. यह पिछले साल से 58 प्रतिशत ज्यादा है.
उन्होंने आगे बताया कि 4.70 लाख से ज्यादा लोग OYO प्लेटफॉर्म पर हैं. उन्होंने यह भी जानकारी दी कि वेबसाइट की ट्रैफिक में 2 बजे 41 प्रतिशत की तेजी थी. आपको बता दें कि OYO ने Q1FY25 में ₹132 करोड़ का शुद्ध मुनाफा दर्ज किया है. जबकि पिछले साल कंपनी को ₹108 करोड़ का नुकसान हुआ था.
यह भी पढ़ें: साल 2025 में होगी बंपर कमाई, अभी समझ लें ये Online Business Ideas, पैसों की होगी बरसात!