OTT Release: जुलाई महीने में OTT पर हंगामा करेंगी ये फिल्में, बड़े पर्दे पर दिखा चुकी हैं अपने रंग

Updated on 06-Oct-2023
HIGHLIGHTS

बॉलीवुड, हॉलीवुड और साउथ की कई फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली हैं।

इसलिए फिल्में देखने का शौक रखने वालों के लिए यह महीना काफी अच्छा रहने वाला है।

इनमें से कई फिल्म पहले ही बड़े पर्दे पर रिलीज हो चुकी हैं। जो लोग बड़े पर्दे पर इन फिल्मों को नहीं देख पाए उनके लिए यह सभी फिल्म अब OTT Platform पर उपलब्ध होने वाली हैं।

बॉलीवुड, हॉलीवुड और साउथ की कई फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली हैं। इसलिए फिल्में देखने का शौक रखने वालों के लिए यह महीना काफी अच्छा रहने वाला है। इनमें से कई फिल्म पहले ही बड़े पर्दे पर रिलीज हो चुकी हैं। जो लोग बड़े पर्दे पर इन फिल्मों को नहीं देख पाए उनके लिए यह सभी फिल्म अब OTT Platform पर उपलब्ध होने वाली हैं। 

ये फिल्में कहाँ देखी जा सकती हैं?

इनमें से प्रत्येक फिल्म को अलग-अलग नामित ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखा जा सकता है। OTT प्लेटफॉर्म में Amazon Prime Video, Disney plus Hotstar, Netflix, Zee5, Voot आदि शामिल हैं। इनमें से हर एक ओटीटी प्लेटफॉर्म इसी महीने कुछ न कुछ फिल्म रिलीज करने जा रहा है।

रणवीर बनाम वाइल्ड (Ranveer vs Wild)

रणबीर विद वाइल्ड 8 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने जा रही है। यह भारत का पहला इंटरैक्टिव एडवेंचर रियलिटी शो होगा। रणबीर के साथ बेयर ग्रिल्स नजर आ सकते हैं। यह शो नैचुरल स्टूडियोज के सहयोग से बनिज एशिया द्वारा प्रायोजित है। पहले ट्रेलर में उन्हें भालू और लोमड़ियों के साथ शूटिंग करते दिखाया गया था। जैसा कि दूसरे एपिसोड में देखा जा सकता है, वह अपने प्रेमी के लिए एक दुर्लभ फूल खोजने गया था। भारत में मौजूदा पीढ़ी के सबसे मशहूर सेलिब्रिटी रणबीर सिंह, बेयर ग्रिल्स के साथ एक एडवेंचर शो करने जा रहे हैं।

स्ट्रेंजर थिंग्स सीजन 4 वॉल्यूम 2 (Stranger Things season 4 volume 2)

स्ट्रेंजर थिंग्स के चौथे सीजन के दूसरे पार्ट का सभी दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। इस सीजन का पहला पार्ट पहले ही पिछले महीने रिलीज किया जा चुका है। इस बार दूसरे पार्ट की बारी है। सीरीज नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध होगी। सीजन 4 का दूसरा भाग 2 जुलाई से प्रदर्शित हो रहा है।

विक्रम (Vikram)

कमल हसन अभिनीत विक्रम 8 जुलाई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होने जा रही है। यह फिल्म पहले भी बड़े पर्दे पर रिलीज हो चुकी है और काफी सफल रही है। इस फिल्म को लोकेश कांगराज ने बनाया है। इस फिल्म में कमल हसन के अलावा फहद फासिल और विजय सेतुपति नजर आएंगे। यह फिल्म दुनिया भर में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर चार भाषाओं तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज होगी।

ऑपरेशन रोमियो (Operation Romeo)

यह फिल्म 3 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म में एक दंपति को दिखाया गया है जो मानव उपेक्षा का शिकार हुए हैं। सिद्धांत गुप्ता, वेदिका पिंटो, शरद केलकर, भूमिका चावला और कई अन्य कलाकारों में नजर आएंगे।

सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj)

बड़े पर्दे पर रिलीज होने के बाद इसे अक्षय कुमार के सम्राट पृथ्वीराज ने 1 जुलाई को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया था। यह फिल्म पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है। अक्षय कुमार इस फिल्म में सम्राट पृथ्वीराज की भूमिका में नजर आएंगे जो भारत में लूटपाट करने वाले को रोकने में कामयाब रहे। फिल्म का निर्देशन चंद्र प्रकाश द्विवेदी ने किया है।

धाकड़ (Dhakkad)

कंगना रनौत की फिल्म धाकड़ बॉक्स ऑफिस पर सिर के बल गिरने के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी। फिल्म का निर्देशन रजनीश घई ने किया है। फिल्म में कंगना के साथ अर्जुन रामपाल और दिव्या दत्त नजर आएंगे। यह फिल्म बाल तस्करी और साथ-साथ महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार पर आधारित है, जिसमें दिखाया गया है कि कंगना कैसे मुद्दों से निपटती हैं।

ग्रे मैन (The Grey Man)

क्रिस इवांस और रयान गोसलिंग की फिल्म 22 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली हैं। इसी फिल्म के जरिए साउथ के स्टार धनुष ने हॉलीवुड में डेब्यू किया था। मार्क ग्रेन की प्रसिद्ध किताब द ग्रे मैन पर आधारित है।

गुड लक जैरी (Good Luck Jerry)

जाह्नवी कपूर की तस्वीर डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 29 जुलाई को रिलीज होने वाली है। फिल्म का निर्माण निर्देशक आनंद लाई के कलर प्रोडक्शन ने किया है। पंकज मट्टा ने फिल्म की पटकथा लिखी है और यह फिल्म सिद्धार्थ सेनगुप्ता द्वारा निर्देशित है। इस फिल्म में सुशांत सिंह, नीरज सूद आदि कलाकार नजर आएंगे।

रेबेल्डे सीजन 2 (Rebelde season 2)

सीरीज का दूसरा सीजन 1 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर आ रहा है। इस सीज़न में लॉज नामक एक गुप्त समाज दिखाई देगा और वे सभी के संगीतमय सपने को मारने की धमकी देते हैं। पहले सीज़न में एलीट वे स्कूल के कुछ किशोर छात्रों को देखा गया, जिन्हें मेक्सिको के एक कॉलेज में भर्ती कराया गया था।

कुंग फू पांडा: द पॉ ऑफ डेस्टनी (Kung Fu Panda:The Paws of Destiny)

इस एनिमेटेड कार्टून का दूसरा सीज़न 1 जुलाई को अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ किया गया था। पांडा समूह में बच्चों को निर्देश देने के लिए इस सीजन में पु वापस आ गया है। अमेज़ॅन प्राइम वीडियो में पु की हँसी देखी जा सकती है।

ODD स्क्वाड सीजन 3 (ODD Squad season 3)

यह सीरीज 5-8 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए बिल्कुल आदर्श है। हालांकि हर उम्र के बच्चे इस सीरीज को पसंद करते हैं। इस सीरीज में ओलिव और ओटो को दिखाया गया है जो संख्याओं का उपयोग करके सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाते हैं। सीरीज का तीसरा सीजन 4 जुलाई से नेटफ्लिक्स पर प्रसारित होगा।

हाई स्कूल म्यूजिकल: द म्यूजिकल सीरीज सीजन 3 (High School Musical: The Musical  series season 3)

हाई स्कूल म्यूजिकल 27 जुलाई को हॉटस्टार पर रिलीज होने के लिए तैयार है। यहां आप वाइल्ड कैट्स को उनके समर कैंप के लिए तैयार होते हुए देख सकते हैं। इस पूरे सीजन में रोमांस, कैम्प फायर आदि खूब होता है।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :