Oppo लाया नई AI रबड़, झट से मिटा देगी आपके फोटो से अनचाहे ऑब्जेक्ट

Updated on 09-Apr-2024
HIGHLIGHTS

Oppo ने अपनी एक नई AI Eraser tool को पेश किया है, इसे Reno 11 Series में लाया जाने वाला है।

Oppo ने ऐसा कहा है कि Reno 11 Series के स्मार्टफोन ऐसी लाइनअप है, जिसमें AI Image Editing क्षमता मिलने वाली है।

AI Eraser के साथ, किसी भी फोटो से किसी भी ऑब्जेक्ट को हटाया जा सकता है।

स्मार्टफोन तकनीकी आए दिन नई नई ऊँचाइयाँ छू रही है, जब से स्मार्टफोन में AI क्षमताओं को लाया जा रहा है, तब से स्मार्टफोन की परिभाषा लिख दी है। इसके अलावा अब स्मार्टफोन को इस्तेमाल करने का तरीका भी बदल गया है। एक नई खबर यह सामने आ रही है कि Oppo ने अपने AI Eraser को पेश कर दिया है, इस टूल को Oppo Reno 11 Series में लाया जाने वाला है।

Oppo की ओर से जिस AI Eraser को पेश किया गया है, उसे Reno 11 Series में लाया जाने वाला है, इन सीरीज के फोन्स में Reno 11 Pro, Reno 11 और Reno 11F आते हैं। इसके अलावा एक प्रेस रिलीज में ऐसा भी कहा गया है कि Reno 11 Series ऐसी पहली स्मार्टफोन सीरीज होने वाली जो एडवांस्ड AI image Editing टूल्स के साथ आने आएगी।

चलिए अब बारीकी से एक एक डीटेल पर नजर डालते हैं!

Oppo AI Eraser की सम्पूर्ण जानकारी

Oppo ने यह बताया है कि कैसे आप एक सर्कल की मदद से AI Eraser का इस्तेमाल करके किसी भी ऑब्जेक्ट को हटाया जा सकता है। असल में AI की मदद से इस सर्कल को पहचान कर इमेज से इस ऑब्जेक्ट को रिमूव कर देती है। इसके बाद इस रिमूव किए गए एरिया को भी नैचुरल दिखने वाले कॉन्टेन्ट से भर दिया जाता है।

Oppo ने कहा है कि अन्य ऑब्जेक्ट रिमूवल टूल, खासतौर पर Reno 11 Series में सभी रिमूव किए जाने वाले एलीमेंट को रिमूव कर सकता है। यह देखने में बेहद ही नैचुरल दिखने वाली इमेज एडिट कर सकता है। इसका मतलब है कि जिस स्पेस को फिल किया जा रहा है, वह आपको किसी भी कीमत पर ओड नहीं लगने वाला है।

उपलब्धता

Oppo की ओर से जिस AI Eraser Feature को पेश किया है, इसे Oppo Reno 11, Reno 11 Pro और Reno 11F स्मार्टफोन्स में OTA अपडेट के माध्यम से April 2024 में लाया जाने वाला है।

जहां Reno 11 Series में यह फीचर आने वाला है, हालांकि OnePlus भी अपने AI Eraser Tool को OnePlus Smartphones में लाया गया है। यह फीचर OnePlus 12, OnePlus 12R, OnePlus 11 और OnePlus Open के अलावा OnePlus Nord CE 4 में देखने को मिल सकता है।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :