OnePlus AI Music Studio: नए AI टूल से चुटकियों में बनाएं खुद का गाना, म्यूज़िक और लिरिक्स का झंझट खत्म

OnePlus AI Music Studio: नए AI टूल से चुटकियों में बनाएं खुद का गाना, म्यूज़िक और लिरिक्स का झंझट खत्म
HIGHLIGHTS

OnePlus ने अपना OnePlus AI Music Studio लॉन्च किया है।

वनप्लस AI म्यूज़िक स्टूडियो के जरिए यूजर्स AI की मदद से म्यूज़िक वीडियोज़ बना सकेंगे।

आइए आगे जानते हैं कि यह AI म्यूज़िक स्टूडियो कैसे काम करता है।

जनरेटिव AI का इस्तेमाल करके कॉन्टेन्ट बनाना दिन-ब-दिन काफी पॉप्युलर होता जा रहा है। आपको केवल एक प्रॉम्प्ट देना होगा और AI आपके पिक्चर्स को एडिट कर देगा, आपके लिए रील्स बना देगा और इसी तरह AI बहुत कुछ कर सकता है। यही ध्यान में रखते हुए चीनी टेक ब्रांड OnePlus ने अब अपना OnePlus AI Music Studio लॉन्च किया है। आइए आगे जानते हैं कि यह AI म्यूज़िक स्टूडियो कैसे काम करता है।

इससे पहले जब स्टूडियो के बारे में अफवाहें फैल रही थीं, तब यह अंदाजा लगाया गया था कि वनप्लस एक स्पीकर पर काम कर रहा है लेकिन यह सच नहीं हुआ। जैसा कि नाम से ही पता चलता है, वनप्लस AI म्यूज़िक स्टूडियो के जरिए यूजर्स AI की मदद से म्यूज़िक वीडियोज़ बना सकेंगे। कंपनी ने यह AI म्यूज़िक स्टूडियो भारतीय और ग्लोबल बाजार दोनों में लॉन्च किया है। एक अच्छी बात यह है कि यह फीचर इस्तेमाल करने के लिए आपको वनप्लस यूजर होने की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें: Redmi Note 13 Pro इस वेबसाइट पर आया नज़र, 200MP कैमरा के साथ जल्द ग्लोबल बाजार में होगी Launching

OnePlus AI Music Studio कैसे काम करता है?

म्यूज़िक वीडियो बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक कैटेगरी चुननी होगी। वर्तमान में आप हैप्पी, एनर्जेटिक, रोमैन्टिक और सैड जैसे अलग-अलग मूड्स के साथ रैप और इलेक्ट्रॉनिक डांस म्यूज़िक (EDM) के बीच चुन सकते हैं। इसके अलावा प्लेटफॉर्म पर जल्द ही पॉप भी आ रहा है। यह होने के बाद आप अपने म्यूज़िक वीडियो से एक थीम चुन सकते हैं।

आप साइबरपंक, नेचर, स्टडी, वर्क और ट्रैवल में से चुन सकते हैं। यहाँ तक कि आपको “AI म्यूज़िक वीडियो” ऑप्शन के साथ एक रैंडम ऑप्शन भी मिलेगा। अब, आपको अपने वीडियो को डिस्क्राइब करने के लिए आसानी से एक प्रॉम्प्ट टाइप करना होगा और AI म्यूज़िक स्टूडियो आपके लिए ऑडियो ट्रैक और वीडियो दोनों जनरेट कर देगा। 

यह भी पढ़ें: 5000mAh बैटरी के साथ Tecno Spark Go 2024 हुआ लॉन्च, इस दिन होगी Sale, कीमत बस इतनी सी

Gadgets 360 ने यह भी खुलासा किया है कि AI म्यूज़िक वीडियो हर बार एक नया रिस्पॉन्स जनरेट करता है, यहाँ तक जब आप समान प्रॉम्प्ट इस्तेमाल करते हैं तब भी। वीडियो जनरेट होने के बाद आप उसे या तो डाउनलोड कर सकते हैं या फिर उसे वनप्लस के होमपेज पर शेयर कर सकते हैं। इस लॉन्च को और भी अधिक एडवर्टाइज़ करने के लिए वनप्लस ने भारत, उत्तरी अमेरिका और यूरोप में एक प्रतिस्पर्धा की घोषणा की है। इस प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेने के लिए यूजर्स को 17 दिसंबर, शाम 5 बजे से पहले अपनी एंट्री डालनी होगी। फिर वनप्लस हर देश में से 100 एंट्रीज़ को चुनेगा। विजेताओं को वनप्लस कूपन मिलेंगे जिन्हें आधिकारिक वेबसाइट से रिडीम किया जा सकेगा। 

यहाँ क्लिक करके बनाएं खुद के Music Videos! 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo