OnePlus 6 को मिल रहा है OxygenOS 5.1.8 अपडेट

OnePlus 6 को मिल रहा है OxygenOS 5.1.8 अपडेट
HIGHLIGHTS

नया अपडेट वनप्लस 6 के लिए बूटलोडर भेद्यता फिक्स भी लाता है, जिसे ऑक्सीजनोस 5.1.7 के साथ जारी किया गया था, लेकिन भारत में यूज़र्स के लिए नहीं जारी किया गया था।

कुछ दिन पहले, वनप्लस ने अपने फ्लैगशिप वनप्लस 6 स्मार्टफ़ोन में ओटीए सॉफ़्टवेयर अपडेट को लॉन्च कर, प्रोसेस में कुछ भेद्यता को ठीक किया। और अब, कंपनी डिवाइस पर ओएस 5.1.8 जारी कर रही है। ऐसा लगता है कि सॉफ्टवेयर में कुछ बग्स हैं, विशेष रूप से स्मार्टफोन के सिस्टम और नेटवर्क अनुभाग में, जिन्हें नए पैच के माध्यम से संबोधित किया जा रहा है। अपडेट का साइज़ 102 एमबी है और इसमें पिछले ऑक्सीजन ओएस 5.1.7 अपडेट के साथ लाए गए परिवर्तन भी शामिल हैं। यह जाहिर है क्योंकि कुछ यूज़र्स ने ओएस 5.1.6 को अपडेट करने के बाद वनप्लस 6 पर स्थिरता के मुद्दों की सूचना दी और इस प्रकार ओएस 5.1.7 पैच को भारतीय यूज़र्स के लिए जारी किया गया।

ऑक्सीजन ओएस 5.1.8 अपडेट कि बात करें तो, यह वनप्लस 6 पर कॉल गुणवत्ता को अनुकूलित करता है और कुछ सिस्टम स्टेबिलिटी समस्याओं को भी ठीक करता है। नेटवर्क स्थिरता के साथ एक मुद्दा था, जिसे कुछ सामान्य बग फिक्स के साथ नए अपडेट के साथ फिक्स किया गया है। चूंकि नया ओटीए एक बढ़ा अपडेट है, इसलिए इसे आज के यूज़र्स के एक छोटे से प्रतिशत तक बढ़ाया जाएगा, इसके बाद कुछ दिनों में एक इसे बड़े पैमाने पर जारी किया जाएगा।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, नया ऑक्सीजन ओएस 5.1.8 अपडेट भी सुविधाओं और फिक्स को लाता है, जिन्हें भारत में वनप्लस 6 के लिए छोड़ दिया गया था क्योंकि ऑक्सीजन ओएस 5.1.7 पैच यहां जारी नहीं गया था। नया अपडेट बूटलोडर भेद्यता को हल करता है, जो इंटरयुडर को किसी भी मनमाने ढंग से संशोधित छवि को बूट करने की अनुमति देता है जो बूटलोडर सुरक्षा उपायों को बाईपास करता है। हालांकि, इस भेद्यता का शोषण करने के लिए, किसी को डिवाइस तक भौतिक पहुंच की आवश्यकता होती है।

 Paytm इन इलेक्ट्रॉनिक्स पर दे रहा है ज़बरदस्त डील्स, जानने के लिए यहाँ क्लिक करें 

ऑक्सीजन ओएस 5.1.6 पहला प्रमुख सॉफ्टवेयर अपडेट था जिसे वनप्लस 6 पर जारी किया गया था। इसमें हैंडसेट में तीन नई विशेषताएं शामिल हैं। अपडेट के हिस्से के रूप में, डिवाइस को फ्रंट फेस कैमरा, बैटरी प्रतिशत सूचक और एक ऑटो आंसर फीचर और पोर्ट्रेट मोड के साथ अपडेट किया गया था। कुछ सामान्य बग-फ़िक्स और डिवाइस में जोड़े गए कुछ अतिरिक्त सुविधाएं भी थीं।

फोन में एक 6.28-इंच की FHD+ 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले मौजूद है। यह एक AMOLED स्क्रीन है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2280×1080 पिक्सल है। इसे स्लिम बॉडी डिज़ाइन दिया गया है। इस डिवाइस को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 के साथ लॉन्च किया गया है, यह क्वालकॉम की ओर से पेश किया गया उसका सबसे लेटेस्ट फ्लैगशिप चिपसेट है, जिसे अन्य कई स्मार्टफोंस में देखा जा चुका है। डिवाइस में एड्रेनो 630 GPU भी मौजूद है। फोन को अलग अलग रैम और स्टोरेज वैरिएंट में पेश किया गया है। डिवाइस के एक वेरिएंट में 6GB रैम और 64GB स्टोरेज मौजूद है जिसकी कीमत 34,999  रूपये है, वहीं डिवाइस के दूसरे वेरिएंट में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मौजूद है और इसकी कीमत 39,999 रूपये रखी गई है।

अब Cashify पर अपने पुराने मोबाइल्स बेच कर हाथों-हाथ पेमेंट पाएं। 200 रूपये का अतिरिक्त लाभ पाने के लिए DIGIT कोड का उपयोग करें।
 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo