एक और Okinawa Electric Scooter धू-धू कर जल उठा, क्या इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना सही निर्णय?

एक और Okinawa Electric Scooter धू-धू कर जल उठा, क्या इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना सही निर्णय?
HIGHLIGHTS

तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में एक और ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लग गई

कृष्णागिरी जिले के होसुर निवासी सतीश ने पिछले साल ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदा था

यह पता चला है कि ई-स्कूटर, अर्थात् ओकिनावा प्रेज प्रो (Okinawa Praise Pro), जिसे पिछले साल खरीदा गया था, कई महीनों से सर्विस के बिना ही चलाया जा रहा था

तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में एक और ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लग गई। कृष्णागिरी जिले के होसुर निवासी सतीश ने पिछले साल ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदा था।

चलते चलते ही जल्द उठा इलेक्ट्रिक स्कूटर

IANS की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि, “शनिवार की सुबह सतीश अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर से ऑफिस के लिए निकले। कुछ ही देर में उन्होंने पाया कि सीट के नीचे से धुंआ निकल रहा है। सीट उठाने के तुरंत बाद, उन्होंने आग देखी, जिससे बाद में उनका स्कूटर जल गया।” 

यह भी पढ़ें: Rs 19 से शुरू हो रही है Bharti Airtel 4G डाटा वाउचर की कीमत, जानें डाटा और वैधता

मदद करते करते भी पूरी तरह जल उठा स्कूटर

कुछ स्थानीय लोगों की मदद से सतीश ने आग पर काबू पाया, लेकिन स्कूटर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हाल के दिनों में इलेक्ट्रिक स्कूटर आदि में आग लगने की घटनाएँ सामने आ रही हैं। ऐसा भी कह सकते है कि ऐसे हादसे निरंतर हो रहे हैं। ओकिनावा, ओला जैसे इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माताओं ने अपने बहुत सारे वाहनों को वापस मंगा लिया है। अभी हाल ही में सामने आया था कि Ola ने बड़े पैमाने पर अपने Electric Scooter वापिस मँगा लिए थे। 

यह भी पढ़ें: भारत में Realme GT Neo 3 5G के साथ कंपनी ने लॉन्च किए दो और डिवाइस

कई महीनों से सर्विस के बिना ही काम में लाया जा रहा था Okinawa Scooter

यह पता चला है कि ई-स्कूटर, अर्थात् ओकिनावा प्रेज प्रो (Okinawa Praise Pro), जिसे पिछले साल खरीदा गया था, कई महीनों से सर्विस के बिना ही चलाया जा रहा था। ऐसा भी कह सकते है कि इसकी सर्विस लंबे समय से नहीं हो रही थी।  

डीलर ने IANS को बताया है कि, “डिलीवरी के समय, ग्राहकों को ईवी स्कूटर के उपयोग, बैटरी रखरखाव और नियमित निवारक सेवाओं के बारे में सूचित किया जाता है, और यह कंपनी के मालिक के मैनुअल में भी स्पष्ट रूप से बताया जाता है। हम वाहन के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए नियमित अंतराल पर वीइकल हेल्थ जांच शिविर और जागरूकता अभियान चलाते हैं।"

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुआ Poco M4 5G: 90Hz डिस्प्ले और डिमेन्सिटी 700 SoC से लैस फोन की कीमत है…

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo