धाकड़ फीचर्स के साथ Ola की तीन नई इलेक्ट्रिक बाइक्स लॉन्च होंगी जल्द

Updated on 04-Feb-2023
HIGHLIGHTS

Ola तीन नई इलेक्ट्रिक बाइक्स लॉन्च करने वाला है

Ola Ranger इस सीरीज की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक बाइक होगी

कंपनी 9 फरवरी को अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार के डिजाइन का खुलासा करेगी

भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल की पॉप्युलैरिटी बढ़ती जा रही है, क्योंकि कंपनियां इनकी कीमतों को नॉर्मल कर रही हैं और पहले से ज्यादा ऑप्शंस और फीचर्स उपलब्ध करा रही हैं। एक ही समय पर पर्यावरण के स्वास्थ्य में सहयोग करते हुए ये इंट्रा-सिटी ट्रैवल के लिए बढ़िया हैं। साथ ही, पूरे देश में ईंधन की बढ़ती हुई कीमतों के साथ रोजमर्रा में आना-जाना करने वाले लोगों के लिए ये एक सही ऑप्शन है। इससे पहले Ola ने पिछले साल भारत में S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया था। लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए, कंपनी भारत में तीन नई इलेक्ट्रिक बाइक्स लॉन्च कर रही है। 

यह भी पढ़ें: टॉप 4 स्मार्टफोंस पर पूरे 50% की छूट! आखिर कहाँ मिल रही है धांसू डील?

पहली बाइक 'Out of the World' मॉडल है, जो 110 kmph की टॉप स्पीड के साथ, एक सिंगल चार्ज पर 174 km की रेंज में चलने का दावा करता है। बिना किसी बाधा के सुरक्षित राइड का अनुभव देने के लिए इसमें ADAS (Advanced Driver Assistance System) की तरह टॉप-ऑफ-द-लाइन टेक्नोलॉजी दी जाएगी। लगभग Rs 1,50,000 (~$1818) की कीमत वाली यह इलेक्ट्रिक बाइक पैसों के लिए अनबीटेबल वेल्यू ऑफर करेगी। 

मिड-रेंज पेशकश, Ola Performax तीन वेरिएंट्स में आएगा। एंट्री-लेवल वेरिएंट में 91 km की रेंज और 93 kmph की टॉप स्पीड है, जिसकी कीमत लगभग Rs 1,05,000 (~$1273) होगी। दूसरा वेरिएंट 133 km की रेंज और 95 kmph की टॉप स्पीड ऑफर करता है, जिसकी कीमत Rs 1,15,000 (~$1394) रखी गई है। Performax का प्रीमियम वेरिएंट Rs 1,25,000 (~$1515) के प्राइस टैग के साथ 174 km की रेंज और 95 kmph की टॉप स्पीड का दावा करता है। परफॉर्मेंस पर फोकस करने वाली इस बाइक में बेस्ट-इन-क्लास फीचर्स दिए जाएंगे।

Ola Ranger इस लाइनअप में सबसे किफायती इलेक्ट्रिक बाइक होगी, जिसकी कीमतें Rs 85,000 (~$1030) से शुरू होकर Rs 1,05,000 (~$1273) तक जा सकती हैं। यह बाइक अपने तीनों वेरिएंट्स में अच्छी परफॉर्मेंस ऑफर करती है। बेस मॉडल में 80 km की रेंज और 91 kmph की टॉप स्पीड है। मिड वेरिएंट 117 km की रेंज और 91 kmph की टॉप स्पीड ऑफर करता है, जिसकी कीमत Rs 95,000 (~$1152) रखी गई है। प्रीमियम वेरिएंट में 153 km की रेंज और 91 kmph की टॉप स्पीड है। 

यह भी पढ़ें: FREE Disney+ Hotstar वो भी पूरे साल! सस्ते प्लान में मिल रहे हैं इतने सारे बेनेफिट्स

हालांकि भारत में ओला की इलेक्ट्रिक बाइक्स के लिए लॉन्च डेट अधिकारित तौर पर घोषित नहीं की गई है, लेकिन कंपनी ने 9 फरवरी को एक बड़े इवेंट की योजना बनाई है। इवेंट की डिटेल्स अभी सामने आनी बाकी हैं, लेकिन कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार के डिजाइन का खुलासा करने का वादा किया है और Rs 10 lakh (~$12,122) के अंदर की कीमत में कम से कम एक मॉडल लॉन्च करने की योजना बनाई है।

 

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :