सिंगल चार्ज में चलेगा 101 किलोमीटर, Ola ने पेश किया सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखें कीमत

सिंगल चार्ज में चलेगा 101 किलोमीटर, Ola ने पेश किया सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखें कीमत
HIGHLIGHTS

ओला ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश कर दिया है, और यह अब तक का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

इस स्कूटर का नाम Ola S1 Air है।

यह स्कूटर कई बदलावों के साथ आया है, इसके अलावा आपको बता देते है कि यह Ola S1 से भी सस्ता है।

ओला ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश कर दिया है, और यह अब तक का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इस स्कूटर का नाम Ola S1 Air है। यह स्कूटर कई बदलावों के साथ आया है, इसके अलावा आपको बता देते है कि यह Ola S1 से भी सस्ता है। आइए जानते है कि आखिर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत कितनी है, और इसे कैसे कैसे स्पेक्स के साथ लॉन्च किया गया है। 

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A24 4G के स्पेक्स लॉन्च से पहले हुए लीक, कितना अलग है Galaxy A23 से?

इस स्कूटर की कीमत कितनी है?

ग्राहक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 79,999 रुपये में खरीद सकते हैं। यह एक्स-शोरूम कीमत है। हालांकि इस कीमत में यह स्कूटर कुछ दिनों के लिए ही उपलब्ध होगा। कुछ दिनों बाद इस स्कूटर की कीमत 84,999 रुपये हो जाएगी। खबर है कि इस स्कूटर की डिलीवरी 2023 के पहले पार्ट से शुरू होगी।

Ola S1 Air

क्या हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत?

एक नज़र में, ओला एस 1 एयर अपने पूर्ववर्तियों के जैसा ही लगता है, लेकिन इसके डिजाइन में कुछ बदलाव हैं। इस स्कूटर का फ्लोर बोर्ड फ्लैट है और बूट स्पेस 3.5 कर दिया गया है। इस स्कूटर के नीचे की तरफ कोई रंग नहीं है। ग्रैब हैंडल को सिंगल ट्यूब शेप वाले हैंडल से बदल दिया गया है जिसे बहुत सस्ते में बनाया जा सकता है। इस स्कूटर में 2.5kWh का बैटरी पैक है जिसे 4.5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। स्कूटर 4.3 सेकेंड में 0 से 43 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। इसकी अधिकतम स्पीड 85 किमी है। यह एक बार चार्ज करने पर 101 किमी तक जा सकती है।

इस स्कूटर में ही ईको, स्पोर्ट और नॉर्मल मोड्स रखे गए हैं। इसमें 7 इंच का टीएफटी टचस्क्रीन डिस्प्ले है। यह स्कूटर मूव ओएस 3 पर चलेगा। इसमें रिवर्स मोड, हील होल्ड फीचर आदि होंगे। इस स्कूटर में ट्विन टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और डुअल रियर शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं। इस स्कूटर का वजन सिर्फ 99kg है जो Ola S1 और Ola S1 Pro से काफी हल्का है। इसमें सस्ते प्रेस्ड व्हील्स हैं। एक दिलचस्प डिजाइन के साथ आता है।

यह भी पढ़ें: Diwali Dhamaka: Vi अपने इस प्लान में 48GB डेटा दे रहा फ्री… देखें कैसे दे रहा Reliance Jio को टक्कर

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo