Ola जल्द आपको देगा बड़ा सरप्राइज! इलेक्ट्रिक Scooter के बाद अब ला रहा Electric Car; देखें डिटेल्स

Updated on 21-Jun-2022
HIGHLIGHTS

इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद इस बार ओला ला रही है इलेक्ट्रिक कार

मालूम हो कि 2023 की दूसरी छमाही में वे दो इलेक्ट्रिक कारें बाजार में लाने जा रही हैं

लेकिन उससे पहले भारतीय स्टार्ट-अप कंपनी बैटरी प्लांट का काम खत्म करना चाहती है

ओला के बाद एक राइड शेयरिंग ऐप के रूप में शुरू हुआ था। हालांकि वह यहीं तक नहीं रुका, ओला ने कई साल पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की घोषणा की थी। फिर वे बाजार में कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर भी आए। इन सभी को बड़ी सफलता भी मिली थी। इनकी सफलता का मुख्य कारण यह है कि वे ग्राहकों को सभी बेहतरीन स्कूटर कम कीमत पर देने में सफल रहे हैं। लेकिन यह स्टार्टअप कंपनी यहीं रुकने को तैयार नहीं है।

स्कूटर के बाद इस बार ओला इलेक्ट्रिक कार के बारे में सोच रही है। हाल ही में एक इलेक्ट्रिक कार कैसी दिखनी चाहिए इसकी एक झलक सामने आई है। कार को खासतौर पर भारतीय सड़कों के लिए डिजाइन किया गया है।

यह भी पढ़ें: मीडियाटेक डिमेंसिटी 700 SoC और ड्यूल रियर कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Realme Q5x

भारत में ओला इलेक्ट्रिक कार के 2023 में लॉन्च होने की उम्मीद है। ओला फिलहाल दो मॉडल लॉन्च कर रही है, जिसमें एक सेडान और दूसरी एसयूवी शामिल है। अफवाह है कि जैसे ही ओला का अपना बैटरी प्लांट सफलतापूर्वक काम करना शुरू करेगा, इन कारों का उत्पादन शुरू हो जाएगा।

स्टार्ट-अप कंपनी न सिर्फ इलेक्ट्रिक कार बल्कि इलेक्ट्रिक स्कूटर भी कम कीमत पर लाने की सोच रही है। माना जाता है कि उन्होंने मध्यम वर्ग के ग्राहकों तक पहुंचने का फैसला किया है। हालांकि ओला इस बार स्कूटर से टचस्क्रीन हटाने वाली है। और जैसे ही कीमत नीचे जाती है, उम्मीद है कि लागत कम करने और संतुलन बनाए रखने के लिए स्कूटर से कुछ हिस्से हटा दिए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें: OnePlus Nord 2T भारत में इस कीमत में होगा लॉन्च, अब तक मिली है ये जानकारी

टिपस्टर योगेश बराड़ ने कहा कि ओला फिलहाल दो इलेक्ट्रिक कार बनाने पर काम कर रही है। ओलर इलेक्ट्रिक कारों में लॉन्ग रेंज मिल सकती है। पहले एसयूवी मॉडल ओला इलेक्ट्रिक कार होगी, फिर कंपनी एक सेडान इलेक्ट्रिक कार को ला सकती है। लेकिन ओला इन इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन करने से पहले बैटरी प्लांट का निर्माण पूरा करना चाहती है। 

पिछले साल 2021 में Olar फ्लैगशिप स्कूटर स्कूटर S1 Pro को लॉन्च किया गया था। स्कूटरों को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया के बाद, भारतीय कंपनी ने अभी-अभी इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करना शुरू किया है।

यह भी पढ़ें: Xiaomi 12 Ultra की लाइव तस्वीरों से हुई बड़े कैमरा और लीका ब्रांडिंग की पुष्टि

इस साल मई में स्कूटर की बिक्री के मामले में ओला एस1 प्रो भारत में शीर्ष दस में शामिल है। इसलिए अब वे सिर्फ भारतीय बाजार में फंसना नहीं चाहते। और कुछ महीनों में, वे विदेश में S1 सीरीज के स्कूटरों का निर्यात शुरू कर देंगे। यह अफवाह है कि इस भारतीय कंपनी के S1 और S1 प्रो स्कूटर लैटिन अमेरिका के विभिन्न देशों के साथ-साथ न्यूजीलैंड की भी यात्रा करेंगे।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :