Ola Electric Car से उठा पर्दा, अपने दमदार लूक्स और स्पेक्स के चलते इलेक्ट्रिक कार बाजार पर करेगी राज

Ola Electric Car से उठा पर्दा, अपने दमदार लूक्स और स्पेक्स के चलते इलेक्ट्रिक कार बाजार पर करेगी राज
HIGHLIGHTS

ओला इलेक्ट्रिक ने 15 अगस्त 2022 को नई ओला इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठा दिया है।

कंपनी के मिशन इलेक्ट्रिक 2022 प्रोजेक्ट के हिस्से के रूप में कार को पेश किया गया है।

ओला के सीईओ भाविश ने बताया कि इस कार में कौन से फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस होने वाले हैं।

ओला इलेक्ट्रिक ने 15 अगस्त 2022 को नई ओला इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठा दिया है। यहाँ आप ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार की एक झलक प्राप्त कर सकते है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि कंपनी के मिशन इलेक्ट्रिक 2022 प्रोजेक्ट के हिस्से के रूप में कार को पेश किया गया है। ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने इस कार को पेश किया है। आइए जानते है कि आखिर आपको इस इलेक्ट्रिक कार में क्या मिल रहा है, और किस कीमत में यह आपकी हो सकती है, इसका लॉन्च कब होगा। यहाँ आप अपने सब सवालों के जवाब पा सकते हैं। आइए शुरू करते हैं और जानते हैं। 

यह भी पढ़ें: 'लाल सिंह चड्ढा' ने रिलीज से पहले ही कमा लिए थे इतने करोड़, Netflix ने खरीदे हैं फिल्म के OTT राइट्स

क्या क्या मिलने वाला है इस इलेक्ट्रिक कार में?

ओला के सीईओ भाविश ने बताया कि इस कार में कौन से फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस होने वाले हैं। मालूम हो कि यह कार 2024 में भारतीय बाजार में दस्तक देने वाली है। यहाँ आप जान सकते है कि आखिर इस कार की सबसे दिलचस्प खासियत क्या है? ओला इलेक्ट्रिक कार की दिलचस्प विशेषता इसकी ऑल ग्लास रूफ है, इसके अलावा इसमें असिस्टेड ड्राइव तकनीक भी है। मालूम हो कि यह कार कीलेस ऑपरेशन के माध्यम से काम करने वाली है। कंपनी इस कार को स्पोर्टि बता रही है।

कैसी होगी इस इलेक्ट्रिक कार की बैटरी?

एक बार फुल चार्ज होने पर यह कार 500 किमी तक का सफर तय कर सकती है, यानी आप एक बार चार्ज करने पर दिल्ली से चंडीगढ़ और फिर वहाँ से वापिस भी लौट सकते हैं। आपको जानकारी के लिए बता देते हैं कि यह कार 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने के लिए मात्र 4 सेकंड का समय लगता है! इस कार में और क्या है? मालूम हो कि ओला की इस इलेक्ट्रिक कार में 0.21 का ड्रैग एफिसिएन्ट होने वाला है।

ola electric car

भाविश अग्रवाल के मुताबिक, यही वह कार होने जा रही है जो नए भारत को परिभाषित करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि यह कार भारत की सबसे तेज रफ्तार वाली कार होने वाली है। वहीं, ओला इलेक्ट्रिक कार देश की सबसे स्पोर्टी कार बनने जा रही है जिसका निर्माण भारत में किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy Z Fold 4 और Z Flip 4 की भारतीय कीमत आई सामने, प्री-बुकिंग आज से शुरू

इस कार में और क्या है?

मूवओएस सॉफ्टवेयर के साथ ऑल ग्लास रूफ के साथ इस कार में अच्छी ड्राइविंग क्षमता भी होने वाली है। यह बिना चाबी और बिना हैंडल वाली कार भी होगी।

कब लॉन्च हो रही है यह कार?

ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि यह कार 2024 में भारत की सड़कों पर दिखाई देगी। लेकिन उन्होंने 2024 के महीने या समय के बारे में कुछ नहीं कहा कि इसे कब लॉन्च किया जाएगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo