200km की रेंज वाली Okinawa Okhi-90 E-Scooter को लेकर सबसे बड़ी जानकारी आई सामने, इस दिन है लॉन्चिंग

Updated on 10-Mar-2022
HIGHLIGHTS

ओकिनावा (Okinawa) ओखी (Okhi) 90 अपनी 200 किमी तक की रेंज के साथ-साथ कई लेटेस्ट फीचर्स के साथ आ सकता है

हम पहले से ही जानते हैं कि 2022 ओकिनावा (Okinawa) ओखी (Okhi) 90 24 मार्च को लॉन्च किया जाने वाला है

Okinawa Okhi 90 में Geofencing, Alerts, Navigation, aids, Diagnostics और Ride behavior analysis भी मिल रहा है

ओकिनावा (Okinawa) ओखी (Okhi) 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर हाल ही में कुछ रोमांचक टीज़र्स के माध्यम से सामने आया है, ऐसा इसलिए भी है क्योंकि अब इसका लॉन्च बेहद ही करीब है। ऐसा भी कह सकते है कि यह E-Scooter EV बाजार में तहलका मचाने आ रहा है।  ओकिनावा (Okinawa) ओखी (Okhi) 90 अपनी 200 किमी तक की रेंज के साथ-साथ कई लेटेस्ट फीचर्स के साथ आ सकता है। आपको जानकारी के लिए बता डेटे है कि एक नए टीज़र ने ई-स्कूटर (E-Scooter) की LED लाइटिंग और हेडलाइट की एक झलक प्रदान की है। हालांकि इस टीज़र में जो ट्विटर के माध्यम से सामने आया है में इसके अलावा अन्य ज्यादा जानकारी या डिजाइन देखने को नहीं मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें: JioPhone Next अब मिल रहा ऑफलाइन, 300 रुपये में भी ले जा सकते हैं घर, देखें कैसे

टीज़र से मिल रही छोटी सी झलक

लेटेस्ट टीज़र भारतीय टू व्हीलर निर्माता, ओकिनावा (Okinawa) ऑटोटेक के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से सामने रखा गया है। एलईडी टर्न सिग्नल और 2022 की ओकिनावा (Okinawa) ओखी (Okhi) 90 की हेडलाइट दोनों एक क्रोम आउटलाइन के अंदर देखी जा सकती हैं। 

https://twitter.com/OkinawaAutotech/status/1500705327565754368?ref_src=twsrc%5Etfw

कब हो रहा है इस E-Scooter का लॉन्च

हम पहले से ही जानते हैं कि 2022 ओकिनावा (Okinawa) ओखी (Okhi) 90 24 मार्च को लॉन्च किया जाने वाला है। हालांकि जानकारी दे देते है कि अभी भी हाई-स्पीड ई-स्कूटर (E-Scooter) की कुछ डिटेल्स का आना अभी तक बाकी है। हालांकि इतना जरूर सामने या चुका है कि यह 80 किमी / घंटा तक की स्पीड पर चल सकता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि लिथियम-आयन बैटरी पैक इसमें कितना काम करता है। हालांकि इसके अलावा यह भी देखना होगा कि क्या इसे स्वैपेबल फीचर के साथ लॉन्च किया जाने वाला है या नहीं। ओकिनावा (Okinawa) ओखी (Okhi) 90 को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया था, हालांकि इस समय इसपर ज्यादा लोगों ने ध्यान नहीं दिया था। 

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुए Redmi Note 11 सीरीज़ के दो धाकड़ फोन, Rs 17,999 से शुरू होती है कीमत

Okinawa Okhi 90 में कैसे होंगे फीचर

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Okinawa Okhi 90 में इंटीग्रेटेड LED इंडिकटर्स होने वाले हैं, इसके अलावा इसमें आपको LED हेडलैम्पस भी मिल रहा है, जो आपको जो डे टाइम रनिंग लाइट के साथ एकीकृत है। इसके अलावा आपको इसमें एक LED Instrument Cluster भी मिल रहा है। यह LED Instrument Cluster बैटरी पर जानकारी प्रदान करता है, स्पीड को लेकर आपको जानकारी देता है, इसके अलावा यह आपको रेंज और बहुत कुछ की भी जानकारी देता है। 

हालांकि इसके अलावा भी आपको इसमें कई धमाकेदार फीचर मिल रहे हैं, जैसे आपको इसमें यानि Okinawa Okhi 90 में Geofencing, Alerts, Navigation, aids, Diagnostics और Ride behavior analysis भी मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें: OPPO का नया दमदार फोन इस बाज़ार में ले चुका है एंट्री, जानें 8GB रैम वाले फोन की क्या है कीमत

हालांकि अगर आपको इसके बारे में ज्यादा जानकारी चाहिए तो आपको 24 मार्च तक का इंतज़ार करना होगा। इसके बाद ही इस E-Scooter की अन्य डिटेल्स जैसे इसकी कीमत और इसके अन्य फीचर आपको उसी दिन पता चलने वाले हैं। ऐसा भी कहा जा रहा हैक कि इंडिया के बाजार में Okinawa Okhi 90 की E-Scooters से टक्कर ले सकता है, जैसे bajaj, TVS और Ola के स्कूटर्स से इसकी कड़ी टक्कर होने वाली है। 

ईडी संकेतक, एकीकृत दिन चलने वाली रोशनी के साथ एलईडी हेडलैम्प और एक एलईडी उपकरण क्लस्टर होगा। एलईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर बैटरी, स्पीड, रेंज और बहुत कुछ के बारे में जानकारी दिखाएगा। कई अन्य रोमांचक विशेषताएं हैं जो ओकिनावा (Okinawa) ओखी (Okhi) 90 के साथ आएंगी, जिसमें जियोफेंसिंग, अलर्ट, नेविगेशन एड्स, डायग्नोस्टिक्स और राइड बिहेवियर एनालिसिस शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: JioPhone Next अब मिल रहा ऑफलाइन, 300 रुपये में भी ले जा सकते हैं घर, देखें कैसे

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :