जल्द ही भारत में आ सकता है नोकिया N1

जल्द ही भारत में आ सकता है नोकिया N1
HIGHLIGHTS

नोकिया ने पिछले साल अपना N1 टैबलेट लॉन्च किया था. और अब कहा जा रहा है कि यह भारत में जल्द ही आने वाला है. अब यह भारत में आता है या नहीं लेकिन कुछ अफवाहें तो ऐसा ही कह रही है.

पॉवर यूजर की एक रिपोर्ट के अनुसार, कहा जा रहा है कि पिछले साल लॉन्च हुआ नोकिया का N1 टैबलेट जल्द ही भारत में आने वाला है. माइक्रोसॉफ्ट को अपनी डिवीज़न देने के बाद यह नोकिया की ओर से दिया जा रहा है पहला ऑफर कहा जा सकता है, बता दें कि टैबलेट को फॉक्सकॉन ने बनाया है. इसके साथ साथ यह भी कहा जा रहा है कि चीन में यह स्मार्टफ़ोन काफी समय से बिकने के लिए तैयार है, और इसके बाद यह ताईवान में जाकर अपने आप को साबित करने वाला है, कहा जा सकता है कि ताईवान इसे पाने वाला दूसरा बाज़ार होगा. इसकी कीमत 249 डॉलर मतलब लगभग Rs. 16,000 रखी गई है. इस टैबलेट को हाल ही में इंपोर्ट डाटा जौबा पर देखा गया है, या ऐसा भी कह सकते हैं कि उसे यहाँ स्पॉट किया गया था. इसके माध्यम से ही यह इशारा मिल रहा है कि इसे जल्द ही भारत में लाया जाएगा. गूगल लॉन्च कर सकता है नया एंड्राइड वन स्मार्टफ़ोन

इस टैबलेट के फीचर्स की बात करें तो बता दें कि, इस टैबलेट में 7.9-इंच की IPS डिस्प्ले 2048×1536 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ दी गई है. इसके साथ साथ इसे कोर्निंग गोरिला ग्लास 3 से प्रोटेक्टेड भी है. इसके साथ ही इस टैबलेट में आपको 2.3GHz इंटेल 64-बिट एटम Z3580 प्रोसेसर है. बता दें कि यह टैबलेट एंड्राइड लोलीपॉप पर चलता है. इसके साथ साथ इसमें 2GB रैम और पॉवर वीआर G6430 GPU के साथ 32GB इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है. अगर इस स्मार्टफ़ोन के कनेक्टिविटी ऑप्शन्स पर चर्चा करें तो इस टैबलेट में वाई-फाई, माइक्रोयूएसबी 2.0, ब्लूटूथ 4.0 के साथ 802.11 a/b/g/n/ac MIMO आदि भी हैं. कुछ आगामी और हाल ही में लॉन्च हुए स्मार्टफोंस के बारे में यहाँ जानें.

इसके साथ साथ फोटोग्राफी के लिए इस टैबलेट में 8 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. इसके साथ ही नोकिया ने इस टैबलेट में ज़ेड लॉन्चर भी शामिल किया है.

 

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo