कुछ ऐसे शुरू हो रही Sachin Tendulkar की नई पारी, क्या लगा पाएंगे सेंचुरी?

Updated on 21-Oct-2022
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डिजिटल क्रिकेट संग्रहणीय मंच रारियो ने गुरुवार को घोषणा की है कि उसने नोन-फंगिबल टोकन (एनएफटी) बाजार में प्रवेश करने के लिए पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के साथ साझेदारी की है।

इस साझेदारी के साथ, तेंदुलकर न केवल एक रणनीतिक निवेशक के रूप में कार्य करते हैं, बल्कि प्रशंसकों के लिए अपने डिजिटल संग्रहणीय वस्तुओं को विशेष रूप से मंच पर खरीदना संभव बनाता है।

डिजिटल क्रिकेट संग्रहणीय मंच रारियो ने गुरुवार को घोषणा की है कि उसने नोन-फंगिबल टोकन (एनएफटी) बाजार में प्रवेश करने के लिए पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के साथ साझेदारी की है।

इस साझेदारी के साथ, तेंदुलकर न केवल एक रणनीतिक निवेशक के रूप में कार्य करते हैं, बल्कि प्रशंसकों के लिए अपने डिजिटल संग्रहणीय वस्तुओं को विशेष रूप से मंच पर खरीदना संभव बनाता है।

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रारियो के सह-संस्थापक और सीईओ अंकित वाधवा ने एक बयान में कहा, "यह फैंटेसी को और अधिक सुलभ बनाने की हमारी ²ष्टि का प्रमाण है। एक ऐसी दुनिया जहां सितारे न केवल दूर टिमटिमाती स्क्रीन या भीड़ भरे स्टेडियम में मौजूद हैं और प्रशंसकों को निष्क्रिय पर्यवेक्षक नहीं बल्कि सक्रिय प्रतिभागी बनना है।"

कई दिग्गज और आगामी क्रिकेटर पहले से ही विशेष रूप से रारियो के मंच पर हैं, जिनमें एरोन फिंच, फाफ डू प्लेसिस, क्विंटन डी कॉक, शाकिब अल हसन, ऋषभ पंत, वीरेंद्र सहवाग, जहीर खान, स्मृति मंधाना, अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल शामिल हैं।

तेंदुलकर ने कहा, "एनएफटी तकनीक प्रशंसकों को खेल के करीब लाती है, जिससे उन्हें अपने पसंदीदा पलों को संजोने का मौका मिलता है।"

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चूंकि एनएफटी ने पहली बार बाजार में प्रवेश किया है, लोगों का डिजिटल संपत्ति को देखने का तरीका काफी बदल गया है। संपत्ति के स्वामित्व और हस्तांतरण को ट्रैक करने के लिए ब्लॉकचेन का उपयोग करते हुए, एनएफटी डिजिटल संपत्ति का एक उपवर्ग है। जब से इसकी शुरुआत हुई है, यह चलन सभी क्षेत्रों- कला, मीडिया, फैशन और खेल में फैल गया है।

Note: सभी इमेज काल्पनिक हैं!

IANS

Indo-Asian News Service

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