5G सपोर्ट के साथ नए iPhone के 2020 तक इंटेल मॉडेम के साथ आने के आसार

Updated on 05-Nov-2018
HIGHLIGHTS

अब लगभग एक साल होने को है जब से लगभग बहुत सी कंपनियों ने 5G तकनीकी को लेकर एक बड़ा कदम उठाया है, ऐसा लग रहा है कि हम जल्द ही 5G के दौर में कदम रखने वाले हैं। ऐसा भी सामने आ रहा है कि आने वाले समय में नए iPhone 5G को इंटेल के मॉडेम के साथ सपोर्ट करें।

अब लगभग एक साल होने को है जब से लगभग बहुत सी कंपनियों ने 5G तकनीकी को लेकर एक बड़ा कदम उठाया है, ऐसा लग रहा है कि हम जल्द ही 5G के दौर में कदम रखने वाले हैं। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि लगभग सभी सेवा प्रदाता 5G पर काम करने के अपने विज्ञापन आये दिन हमें दिखा रही हैं। 

हालाँकि अगर हम असल में देखें तो ऐसा कहा जा सकता है कि अभी तक 5G नेटवर्क स्टैण्डर्ड और डिवाइस की क्षमता दोनों ही एक दूसरे से काफी दूर हैं, अभी इसके लिए काम करने की जरूरत है। ऐसा भी कहा जा सकता है कि इस दूरी को अभी भी भरने में लगभग एक साल का और समय लग सकता है। हालाँकि अन्य देशों को इसमें समय लगने वाला है लेकिन US के सभी बड़े कैरियर इस ओर अपने बड़े निवेश को करने लगे हैं। 

इसके अलावा अब एप्पल भी इस बारे में सोचने लगा है। ऐसा सामने आ रहा है कि आने वाले समय में यानि 2020 तक एप्पल अपने नए iPhone को 5G सपोर्ट के साथ लॉन्च कर सकता है, यह इंटेल के मॉडेम के साथ आ सकता है। 

गौरतलब हो कि अभी हाल ही में Apple ने अपने अभी तक के सबसे महंगे iPhone लॉन्च किये हैं, जिन्हें हम iPhone XS, iPhone XS Max और अफोर्डेबल iPhone XR के तौर पर जानते हैं। इन फोंस में तो आपको यह सपोर्ट नहीं मिली है लेकिन आने वाले समय में आप एप्पल की ओर से इस ओर एक बड़ी पहल को देख सकते हैं। 

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :