Google पर सर्च करते हैं ये तीन बातें, तो खा सकते हैं जेल की हवा

Updated on 12-May-2022
HIGHLIGHTS

गूगल पर न सर्च करें ये बातें

चाइल्ड पोर्नोग्राफी के बारे में भारत सरकार ने बनाए हैं कड़े नियम

बम कैसे बनाएं या गर्भपात के बारे में न करें गूगल पर सर्च

आज का समय ऐसा है जब हम कोई भी जानकारी पाने के लिए गूगल (Google) का सहारा लेते हैं। हालांकि, गूगल के भी अपने नियम व शर्ते हैं और अगर आप इनका उल्लंघन करते हैं तो यह आपको भारी पड़ सकता है। गूगल (Google) पर कुछ ऐसी चीज़ें भी हैं जिन्हें सर्च करना आपको जेल तक पहुंचा सकता है। आज हम आपको तीन बातें बता रहे हैं जिन्हें सर्च करना आपको भारी पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: अगर यहाँ से खरीदा स्मार्टफोन तो 12 महीने नहीं 18 महीने की मिलेगी वारंटी

चाइल्ड पॉर्नोग्राफी: इस शब्द का अर्थ है कि बच्चों से जुड़ा अश्लील कंटेन्ट सर्च करना आपको भारी पड़ सकता है। भारत में इसे लेकर सरकार ने सख्त कदम बनाया हुआ है जो आपको POSCO एक्ट के तहत जेल की हवा खिला सकता है। अगर आप गूगल (Google) पर ऐसा कुछ भी सर्च करते हैं तो आपको 5 से 7 साल की जेल हो सकती है।

बम कैसे बनाएं: अगर आप गलती से भी गूगल (Google) पर ये सर्च करते हैं कि आखिर बम को कैसे बनाया जाए तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। ऐसा करने से आप सुरक्षा एजेंसी के रडार पर होंगे और आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy Z Flip 4 के रेंडर से हुआ डिज़ाइन का खुलासा, Z Flip 3 जैसा होगा डिज़ाइन

गर्भपात के बारे में सर्च करना पड़ेगा भारी: Google पर अगर आप भी गर्भपात से जुड़ी जानकारी सर्च करते हैं तो मुश्किल में पड़ सकते हैं। इसलिए क्योंकि भारत में सरकार ने इसके लिए सख्त कानून बनाए हैं। डॉक्टर की मंज़ूरी के बाद ही ये संभव है इसलिए अगर ऐसा कुछ सर्च करते हैं तो पहले सोच लें।

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017...

Connect On :