Netflix पर फिल्में-वेब सीरीज़ देखने वालों के लिए सबसे काम के हैं ये टिप्स, मज़ा होगा दोगुना

Netflix पर फिल्में-वेब सीरीज़ देखने वालों के लिए सबसे काम के हैं ये टिप्स, मज़ा होगा दोगुना
HIGHLIGHTS

नेटफ्लिक्स पर विडियो देखने के लिए काम आएंगे ये टिप्स

आपके व्यूविंग अनुभव को और भी बेहतर बनाएंगे ये नुस्खे

चलिए जानते हैं Netflix यूजर्स के लिए बढ़िया टिप्स

अगर आप अपने स्मार्टफोन (smartphone), लैपटॉप (laptop) या डेस्कटॉप (desktop) पर फिल्में (movies) देखना पसंद करते हैं और 4K प्लान (4K plan) के बावजूद भी क्वालिटी कम दिखती है तो आपके लिए एक बढ़िया सुझाव है। अगर आप 4K क्वॉलिटी (4K quality) में कंटेंट देखने के लिए अगर विंडोज 10 ऐप या माइक्रोसॉफ्ट एज से लॉग-इन करते हैं, तो आपको नेटफ्लिक्स (Netflix) के शोज की क्वॉलिटी में काफी अंतर दिखाई देगा।

यह भी पढ़ें: Jalsa का ट्रेलर आया सामने, विद्या बालन और शेफाली शाह की फिल्म इस दिन हो रही है रिलीज़

ऑडियो डिस्क्रिप्शन फीचर

यह फीचर (feature) उन लोगों के लिए हैं जिन्हें देखने में थोड़ी दिक्कत होती है। इस ऑडियो फीचर (audio feature) को ऑन करने के बाद व्यूवर्स को डायलोग के साथ-साथ एक्टर की भावनाओं और आस-पास हो रही एक्टिविटीज़ (activities) की आवाज़ और उनका डिस्क्रिप्शन भी सुनाई देगा।

netflix tips and tricks

ऐसे बचेगा डाटा

अगर आप मोबाइल डाटा से नेटफ्लिक्स (Netflix) एक्सेस कर रहे हैं तो आप अपने डाटा यूसेज को ऐप पर एडजस्ट कर सकते हैं। इससे आपके कंटेन्ट की विडियो क्वालिटी पर अंतर दिखेगा लेकिन आपके डाटा की बचत होगी।

यह भी पढ़ें: Poco का यह धमाकेदार फोन जल्द करने वाला है मार्किट में एंट्री, Promo Video में देखें Look और Design

सबटाइटल्स के फोंट्स को बदल कर देखें

नेटफ्लिक्स (Netflix) पर वेब सीरीज़ या फिल्में देखते समय आप शॉ के सबटाइटल्स को बदल  सकते हैं। आप सबटाइटल्स के फॉन्ट साइज़ और स्टाइल में अपने हिसाब से बदल सकते हैं।

netflix tips

नेटफ्लिक्स के कीबोर्ड शॉर्टकट्स

नेटफ्लिक्स (Netflix) का उपयोग करते समय ये कीबोर्ड शॉर्टकट्स आपके लिए काफी काम आ सकते हैं। स्पेसबार से आप विडियो को प्ले या पोज़ कर सकते हैं या राइट-लेफ्ट एरो से स्किप और रिवाइंड कर सकते हैं। इसके अलावा, अप और डाउन एरो से वॉल्यूम में बदलाव कर सकते हैं। एम दबकर म्यूट या अनम्यूट कर सकते हैं।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo