केवल 65 रुपए में नेटफ्लिक्स ने शुरू किया weekly mobile-only subscription प्लान

Updated on 08-Apr-2019
HIGHLIGHTS

Netflix ने हाल नहीं में इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह केवल मोबाइल एक्सेस के लिए भारत में 250 रुपए के मंथली प्लान की टेस्टिंग भी कर रहा है।

खास बातें:

  • वीकली सब्सक्रिप्शन प्लान की टेस्टिंग कर रहा है Netflix India
  • प्लान के लिए देने होंगे 65 रुपए हर हफ्ते
  • अभी सभी यूज़र्स के लिए यह प्लान नहीं हैं उपलब्ध

 

Netflix ने भारत में अपने सबसे सस्ते प्लान की शुरुआत कर दी है। वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस वीकली ने अपने वीकली प्लान्स के लिए भारत में यूज़र्स को सेलेक्ट करना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि इस प्लान के ज़रिये कंपनी भारत में अभी तक का सबसे सस्ता स्ट्रीमिंग सर्विस प्लान देने पर काम कर रही है। भारत में Netflix इस mobile-only weekly plan सर्विस को केवल 65 रुपयेे में यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराने में लगा हुआ है।

Netflix के यह प्लान अभी बीटा टेस्टिंग में हैं और इस तरह सभी यूज़र्स के लिए यह उपलब्ध नहीं है। Netflix अभी चार वीकली प्लान की टेस्टिंग कर रहा है। इन प्लान्स में पहला  mobile-only प्लान 65 रुपये हफ्ता, बेसिक प्लान (SD only) 125 रुपये हफ्ता, 165 रुपये हफ्ता स्टैंडर्ड प्लान (दो डिवाइस, HD) और 200 रुपये हफ्ता अल्ट्रा प्लान (चार डिवाइस, 4K) शामिल है। आपको बता दें कि इस नेटफ्लिक्स के इस प्लान का खुलासा सबसे पहले Gadgets 360 ने किया था। वहीँ खबर यह भी आ रही है कि कंपनी इस वीकली प्लान के साथ ही 250 रुपये के मंथली प्लान की भी टेस्टिंग कर रही है। यूज़र्स के लिए यह प्लान भी mobile-only होगा।

इसके साथ ही ध्यान रखने वाली ख़ास बात यह है कि 'मोबाइल ओनली नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन प्लान' एक समय में एक ही स्क्रीन के लिए काम करेगायानी  आप इसे या तो अपने मोबाइल में ऑपरेट कर पाएंगे या फिर टैबलेट डिवाइस पर चला सकेंगे। इसके साथ ही आपको HD और 4K कंटेंट का एक्सेस नहीं मिलता है। जानकारी यह भी है कि Netflix एशिया और दूसरे इमर्जिंग देशों में मोबाइल ओनली सब्सक्रिप्शन प्लान की टेस्टिंग कम कीमत में कर रही है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

Netflix और Amazon Prime जैसी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस DTH ऑपरेटर्स को दे रही हैं कड़ी टक्कर

Best Postpaid Plans जिनके साथ फ्री में मिल रहा है Netflix और Amazon Prime का एक्सेस और ये भी

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :