नेटफ्लिक्स (Netflix) ने एक नई वैबसाइट लॉन्च की है जहां कंपनी हर हफ्ते सबसे अधिक देखे गए शॉज़ की जानकारी देगी। नेटफ्लिक्स (Netflix) ने पहले भी कहा था कि कंपनी अपनी दो मिनट व्यूविंग टाइम मेट्रिक को रैंक टॉप व्यू टाइटल में बदलेगी जो बताएगा कि कितने घंटों तक इस कंटैंट को देखा गया है।
यह भी पढ़ें: आपका पुराना धीमा लैपटॉप भी लगाने लगेगा दौड़, आज़माकर देखें ये ट्रिक्स
प्रत्येक सूची (list) मंगलवार को प्रकाशित होने से पहले सोमवार से रविवार तक नेटफ्लिक्स (Netflix) कंटैंट की सफलता को ट्रैक करेगी। नेटफ्लिक्स के अनुसार, लिस्ट एक सीरीज़ के सीज़न को अलग-अलग शीर्षकों के रूप में गिनेगी, लेकिन एक सीज़न के भीतर बार-बार देखी जाने वाली घड़ियों की गिनती इसके समग्र घड़ी के घंटों में होगी। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी एक एपिसोड में किसी दृश्य को बार-बार देखते हैं, तो वह उस सीज़न के कुल देखे जाने के घंटों में जुड़ जाएगा। नेटफ्लिक्स निम्नलिखित श्रेणियों में शीर्ष फिल्मों और टीवी सीरीज़ को रैंक करेगा फिल्म्स (अंग्रेजी), फिल्म्स (गैर-अंग्रेजी), टीवी (अंग्रेजी), और टीवी (गैर-अंग्रेजी)।
यह भी पढ़ें: Vodafone Idea अपने इस प्लान के साथ Jio को छोड़ रहा है बेहद पीछे, हर लाभ कर रहा है ऑफर
नेटफ्लिक्स के ऐप (Netflix App) की सभी सामग्री इन सूचियों में प्रदर्शित होने के योग्य है। इसमें नेटफ्लिक्स की मूल सामग्री और लाइसेंस प्राप्त शो और फिल्में दोनों शामिल हैं। कंपनी उपरोक्त श्रेणियों के लिए अपने अब तक के सबसे लोकप्रिय शो और फिल्मों का भी खुलासा करेगी।
यह भी पढ़ें: Jio ग्राहकों को Rs 199 में दे रहा है बेहतरीन लाभ, Vi और Airtel की होगी छुट्टी
नेटफ्लिक्स ने कहा है कि इसके आंकड़े "दुनिया भर में इंटरनेट कनेक्टिविटी में किसी भी उतार-चढ़ाव के हिसाब से 10,000 तक पहुंच गए हैं।