Netflix ने भारत में की मंथली Mobile-Only Plan की घोषणा, ये है कीमत

Updated on 25-Jul-2019
HIGHLIGHTS

Rs 199 में नेटफ्लिक्स लाया नया प्लान

प्लान में एक समय में एक ही कोन्टेंट होगा स्ट्रीम

Standard Definition (SD) में ही मिलेगी वीडियो स्ट्रीमिंग क्वालिटी

Netflix ने जहां पहले ही इस बात की पुष्टि कर दी थी कि वह जल्द ही भारत में mobile-only plan 2019 Q3 में लेकर आएगा, वहीँ कंपनी ने अपना वाद पूरा किया। अब कंपनी अपने नए Mobile plan को रोल आउट कर रही है जिसकी कीमत Rs 199 है। इस नए के ज़रिये कंपनी नए सब्सक्राइबर्स को लाने के इरादे में है। Netflix के इस प्लान में आप एक समय में एक ही डिवाइस पर कंटेंट देख सकते हैं और यह डिवाइस केवल एक फ़ोन या फिर एक टैबलेट होना चाहिए।

इसके साथ ही इसमें आपको वीडियो स्ट्रीमिंग क्वालिटी Standard Definition (SD) में ही मिलेगी। इस तरह इसमें HD रिजॉल्यूशन की जगह SD क्वॉलिटी कंटेंट दिखेगा यानी आपको HD क्वॉलिटी के लिए ज्यादा पैसे देने होंगे। इस नए ऑफर के साथ नेटफ्लिक्स के basic, standard और premium plans भी रहेंगे।

इस नए मोबाइल प्लान के लिए आपको Netflix app को अपने मोबाइल या टैबलेट परडाउनलोड करना होगा। इसके बाद mobile plan सेलेक्ट करना होगा जो Rs 199 में आता है। अगर आप पहली बार सर्विस के लिए Netflix sign in कर रहे हैं तो आपको एक महीने का फ्री नेटफ्लिक्स ऑफर किया जायेगा लेकिन आपको अपनी डीटेल्स शेयर करनी होंगी।

Netflix, Product Innovation, Director, Ajay Arora का कहना है कि यह प्लान उन मोबाइल यूज़र्स के लिए खासतौर पर है जो भारत में नेटफ्लिक्स के shows और movies डाउनलोड करना पसंद करते हैं। इस साल के दूसरे क्वार्टर में कंपनी ने  2.7 million नए सब्सक्राइबर्स जोड़े हैं जबकि कंपनी का उद्देश्य 5.1 million सब्सक्राइबर्स लाना था।

इससे फेल यह रिपोर्ट्स आ रहीं थीं कि यह Netflix mobile plan Rs 250 की कीमत में आ सकता है। हालांकि, Rs 199 में यह प्लान Amazon Prime और Disney-owned Hotstar,को टक्कर दे सकता है जो मंथली क्रमशः Rs 129 और Rs 199 की कीमत में आते हैं।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :