नेटफ्लिक्स फिनलैंड में बना रहा अपना इन-हाउस गेम स्टूडियो

नेटफ्लिक्स फिनलैंड में बना रहा अपना इन-हाउस गेम स्टूडियो
HIGHLIGHTS

लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स, जिसने गेमिंग व्यवसाय में भी कदम रखा है, फिनलैंड के हेलसिंकी में एक इन-हाउस गेम स्टूडियो का निर्माण कर रहा है।

एनगैजेट की रिपोर्ट के अनुसार, अपने गेम स्टूडियो के साथ, प्लेटफॉर्म का लक्ष्य विज्ञापनों या इन-ऐप खरीदारी के बिना 'विश्व स्तरीय' मूल गेम बनाना है।

लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स, जिसने गेमिंग व्यवसाय में भी कदम रखा है, फिनलैंड के हेलसिंकी में एक इन-हाउस गेम स्टूडियो का निर्माण कर रहा है। एनगैजेट की रिपोर्ट के अनुसार, अपने गेम स्टूडियो के साथ, प्लेटफॉर्म का लक्ष्य विज्ञापनों या इन-ऐप खरीदारी के बिना 'विश्व स्तरीय' मूल गेम बनाना है।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि जिंगा और ईए के पूर्व छात्र मार्को लास्टिका निदेशक के रूप में काम करेंगे। नेटफ्लिक्स के अनुसार, हेलसिंकी ग्रह पर कुछ 'सर्वश्रेष्ठ खेल प्रतिभा' के घर के रूप में एक अच्छा फिट है। इसमें द वॉकिंग डेड मोबाइल डेवलपर नेक्स्ट गेम्स शामिल हैं, जिसे नेटफ्लिक्स ने मार्च में खरीदा था।

यह भी पढ़ें: दुलकर अभिनीत फिल्म 'किंग ऑफ कोठा' सोमवार को फ्लोर पर आई

रिपोर्ट में कहा गया है कि नेटफ्लिक्स ने बॉस फाइट और ऑक्सनफ्री क्रिएटर नाइट स्कूल स्टूडियो सहित कई डेवलपर्स खरीदे हैं, लेकिन अब तक स्क्रैच से डेवलपर नहीं बनाया है।

netflix game studio

इस बीच, गेम के पीसी की शुरुआत के छह साल से अधिक समय बाद और आईओएस और एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू होने के पांच साल बाद नेटफ्लिक्स ने हाल ही में ऑक्सनफ्री गेम को सब्सक्रिप्शन के साथ अपने उपयोगकर्ताओं के लिए स्वतंत्र रूप से उपलब्ध कराया है।

पिछले महीने जारी एक रिपोर्ट में कहा गया था कि उसके एक फीसदी से भी कम ग्राहक गेम खेल रहे हैं। ऐप एनालिटिक्स कंपनी एपटोपिया का अनुमान है कि रोजाना औसतन 17 लाख लोग गेम से जुड़ रहे हैं, जो नेटफ्लिक्स के 22.1 करोड़ ग्राहकों के 1 फीसदी से भी कम है।

दूसरी तिमाही में, नेटफ्लिक्स ने पहली तिमाही के दौरान 200,000 ग्राहकों को खोने के बाद लगभग एक मिलियन ग्राहक खो दिए जो एक दशक से अधिक समय में इसकी पहली ग्राहक गिरावट को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें: Reliance 5G Smartphone Price: क्या सच में इतनी कम होगी Reliance 5G स्मार्टफोन की कीमत? देखें रिपोर्ट

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo