आलिया भट्ट की Gangubai Kathiawadi की OTT Release में इस वजह से हुई देरी

Updated on 06-Oct-2023
HIGHLIGHTS

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) 25 फरवरी को बड़े पर्दे पर रिलीज हो चुकी है

आलिया भट्ट, शांतनु माहेश्वरी के असाधारण अभिनय ने पहले ही दर्शकों का दिल जीत लिया है

खबर है कि एक महीने में फिल्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज हो जाएगी

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) 25 फरवरी को बड़े पर्दे पर रिलीज हो चुकी है। आलिया भट्ट, शांतनु माहेश्वरी के असाधारण अभिनय ने पहले ही दर्शकों का दिल जीत लिया है। पहले यह अफवाह थी कि फिल्म को बड़े पर्दे के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर भी रिलीज किया जाएगा। नतीजतन, बॉलीवुड दर्शकों का एक वर्ग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज का इंतजार कर रहा है। लेकिन हाल ही में गंगूबाई की प्रोडक्शन टीम और नेटफ्लिक्स (Netflix) ने बताया कि फिल्म फिलहाल ओटीटी पर नहीं आ रही है। 

OTT पर देरी से रिलीज का ये रहा कारण

खबर है कि एक महीने में फिल्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज हो जाएगी। इस खबर को सुनकर भारतीय जनता का एक बड़ा वर्ग निराश हो गया। यह गंगूबाई टीम की ओर से बताया गया है, क्योंकि फिल्म को बड़े पर्दे पर काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। अगर फिल्म अभी ओटीटी पर रिलीज होती है तो सिनेमाघरों में जाने वाले दर्शकों की संख्या में काफी कमी आएगी। नतीजतन, उन्हें नुकसान का सामना करना पड़ेगा। उन्हें लगता है कि अगर फिल्म एक ही समय में दो जगहों पर रिलीज हुई तो बॉक्स ऑफिस पर उन्हें जोरदार झटका लगेगा और दोनों तरफ से आर्थिक नुकसान होगा। ज्यादा जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें!

​(Gangubai Kathiawadi) गंगूबाई काठियावाड़ी हुसैन जैदी द्वारा लिखित उपन्यास मुंबई माफिया किंग की एक कहानी पर आधारित है। कहानी गंगूबाई हरजीवनदास की सच्ची कहानी पर आधारित है। मुंबई अंडरवर्ल्ड की अंधेरी दुनिया में गिरने के बाद, उसके अंदर कई उतार-चढ़ाव आते हैं। निर्देशक संजय लीला भंसाली ने दिखाया है कि वह कठिन दुनिया से कैसे संघर्ष करती है। आलिया फिल्म में वरुण कपूर, इंदिरा तिवारी, विजय राज के साथ नजर आ रही हैं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पहले ही 80 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है।

पता चला है कि नेटफ्लिक्स (Netflix) से फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स देने का अनुरोध किया गया है। अगर फिल्म कुछ दिनों बाद नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज होती है तो दोनों पक्षों को फायदा होगा। नेटफ्लिक्स (Netflix) ने गंगूबाई के निर्माताओं के उचित अनुरोध पर अगले महीने रिलीज की घोषणा की है। 

नतीजतन, एक तरफ जहां फिल्म थिएटर होने पर भी लाभदायक होगी, वहीं दूसरी तरफ नेटफ्लिक्स (Netflix) को भी लाभ का चेहरा दिखाई देगा क्योंकि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्म की मांग बढ़ गई है। इसके साथ ही इस आयोजन को लेकर बॉलीवुड का एक और सकारात्मक पहलू सामने आया है। पिछले कुछ वर्षों में ओटीटी के साथ फिल्म को जो विरोध और परेशानी हुई है, कम से कम इस मामले में काम नहीं किया है। इसी का नतीजा है कि कई लोगों को लगता है कि इस फिल्म ने बॉलीवुड में एक नई दिशा दिखाई है. भविष्य के लिए, गंगूबाई काठियावाड़ी ने संकेत दिया है कि भविष्य में फिल्में और ओटीटी प्लेटफॉर्म एक साथ काम कर सकते हैं।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :