स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स ने क्लाउड गेमिंग में इसे बड़ा बनाने के अपने सपने को पूरा किया है, क्योंकि कंपनी सोनी प्लेस्टेशन नाओ, गूगल स्टेडिया, एप्पल आर्केड और अमेजन ल्यूना जैसी क्लाउड गेमिंग सेवाओं को लेने के लिए पेशेवरों की तलाश करती है। प्रोटोकॉल के अनुसार, स्ट्रीमिंग सेवा 'क्लाउड गेमिंग चुनौतियों' से निपटने के अनुभव के साथ एक सुरक्षा उत्पाद प्रबंधक की तलाश कर रही है, एक रेंडरिंग इंजीनियर जो नेटफ्लिक्स की 'क्लाउड गेमिंग सेवा' और अन्य संबंधित पदों का समर्थन कर सकता है।
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नेटफ्लिक्स ने हाल ही में 'इनटू द ब्रीच' और 'बिफोर योर आइज' जैसे मोबाइल गेम लॉन्च किए हैं। हालांकि, इसके 1 फीसदी से भी कम ग्राहक इसके मोबाइल गेम खेल रहे हैं। नेटफ्लिक्स की योजना साल के अंत तक कम से कम 50 गेमिंग टाइटल लॉन्च करने की है। ऐप एनालिटिक्स कंपनी एपटोपिया का अनुमान है कि रोजाना औसतन 17 लाख लोग गेम से जुड़ रहे हैं, जो नेटफ्लिक्स के 22.1 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर्स के 1 फीसदी से भी कम है।
नेटफ्लिक्स के 'स्ट्रेंजर थिंग्स'-थीम वाले गेम्स ने विशेष रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। जबकि इसके मोबाइल गेम बहुत लोकप्रिय नहीं हैं, क्लाउड गेमिंग सेवा को खासकर युवा गेमर्स से अधिक ध्यान मिल सकता है।
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रिपोर्ट के अनुसार, "क्लाउड गेमिंग नेटफ्लिक्स के लिए बहुत मायने रखता है। यह न केवल कंपनी को गेम कंसोल पर भरोसा किए बिना टीवी स्क्रीन पर अपने गेम लाने की अनुमति देगा, क्लाउड भी एक ऐसा वातावरण है जिससे नेटफ्लिक्स बहुत परिचित है।"
मंच वीडियो गेम में अधिक ध्यान आकर्षित कर रहा है। पिछले नवंबर से, कंपनी यूजर्स को शो रिलीज के बीच जोड़े रखने के लिए गेम को रोल आउट कर रही है। गेम केवल ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन उन्हें अलग एप के रूप में डाउनलोड करना होगा। नेटफ्लिक्स ने एपिक गेम्स और टिकटॉक को अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों में शामिल किया है।
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