MWC 2019: Intel ने 5G सपोर्ट के साथ लॉन्च किया Hewitt Lake चिपसेट

MWC 2019: Intel ने 5G सपोर्ट के साथ लॉन्च किया Hewitt Lake चिपसेट
HIGHLIGHTS

MWC 2019 में स्मार्टफोंस के अलावा कम्पनियां कई अन्य प्रोडक्ट्स भी लॉन्च कर रही हैं और इसी बीच Intel ने 5G सपोर्ट के साथ Hewitt Lake चिपसेट पेश किया है।

MWC 2019 में कई कम्पनियां अपने नए स्मार्टफोंस पेश कर रही हैं, तो कई कम्पनियां अन्य प्रोडक्ट्स भी पेश कर रही हैं। उदाहरण के लिए, Intel ने 5G सपोर्ट करने वाले चिपसेट्स के लाइन-अप की घोषणा कर दी है। इस चिपसेट को Hewitt Lake नाम दिया गया है। कम्पनी ने इसके साथ ही एक नया फील्ड प्रोग्रामेबल गेट ऐरे को लॉन्च किया है और एडवांस 5G की बढ़ोतरी के लिए कम्पनियों के साथ साझेदारी का भी खुलासा किया है।

Hewitt Lake चिपसेट्स लेटेस्ट सिस्टम-ऑन-चिप्स हैं जो Xeon D लाइन से आते हैं। यह Intel Xeon D-1500 का सक्स्सेसर है लेकिन अभी इस नए चिपसेट्स के बारे में अधिक जानकारी हासिल नहीं हुई है। कम्पनी ने केवल यही खुलासा किया है कि Hewitt Lake प्रोसेसर्स फास्ट परफॉर्म करेंगे, बेहतर एफिशिएंसी ऑफर करेंगे और सिक्योरिटी के लिए, कण्ट्रोल प्लेन, नेटवर्क एज और स्टोरेज के लिए इम्प्रूव सोल्यूशंस सपोर्ट करेंगे।

Intel के नेटवर्क प्लेटफॉर्म्स के SVP Sandra Rivera ने कहा, “पिछले Xeon D-1500 को 2015 में लॉन्च किया गया था और इसे 14nm प्रोसेस पर तैयार किया गया था। इस चिपसेट के बारे में अधिक जानकारी आने वाले कुछ हफ़्तों में सामने आ सकती है।”

नए Hewitt Lake चिपसेट के अलावा, Intel ने N3000 प्रोग्रामेबल एक्सेलेरेशन कार्ड को भी पेश किया है, जो कि एक फिल्ड-प्रोग्रामेबल गेट ऐरे है। यह 100Gbps तक नेटवर्क ट्रैफिक को हैंडल कर सकता है, जो 5G  नेटवर्क के लिए बढ़िया है। यह डुअल-स्लॉट PCIe है जो 1.1 मिलियन लॉजिक एलेमेंट्स, 9GB की लो-लेटेंसी वाली DDR4 RAM, 144MB की QDR IV मेमोरी और दो नेटवर्क एडाप्टर्स के साथ आता है। Intel इस प्रोडक्ट को 2019 की तीसरी तिमाही में सेल करना शुरू करेगा।

कम्पनी ने Ericsson और ZTE के साथ साझेदारी की घोषणा भी की है, जहां इंटेल दोनों कम्पनियों के 5G स्टेशंस के लिए स्नो रिज चिपसेट्स का उपयोग करेगा। Intel 10nm-बेस्ड स्नो रिज SoC को पिछले महीने CES में पेश किया गया था और इसे इस तरह के एप्लीकेशंस के लिए तैयार किया गया था। Intel इस चिपसेट को 2019 की दूसरी छमाही में लॉन्च करेगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo