थिएटर में 200 करोड़ से अधिक कमाई करने वाली Monkey Man अब OTT पर बिखेरेगी जलवा, देखें कब होगी रिलीज

थिएटर में 200 करोड़ से अधिक कमाई करने वाली Monkey Man अब OTT पर बिखेरेगी जलवा, देखें कब होगी रिलीज
HIGHLIGHTS

Netflix देव पटेल की Monkey Man का असली प्रोड्यूसर था।

बाद में OTT प्लेटफॉर्म ने इस फिल्म को रिलीज न करने का फैसला लिया।

इसमें एक किरदार दक्षिणपंथी हिन्दू राष्ट्रवाद को प्रदर्शित कर रहा है।

Netflix देव पटेल की Monkey Man का असली प्रोड्यूसर था। हालांकि, बाद में OTT प्लेटफॉर्म ने इस फिल्म को रिलीज न करने का फैसला लिया क्योंकि इसमें एक किरदार दक्षिणपंथी हिन्दू राष्ट्रवाद को प्रदर्शित कर रहा है। Netflix कथित तौर पर अपने भविष्य के व्यवसाय को लेकर चिंतित था।

Jordan Peele का Monkeypaw Productions और Universal Pictures बाद में प्रोड्यूसर बन गए। उन्होंने कुछ एडिट्स करने और रिलीज को पोस्टपोन करने का सुझाव दिया। कुछ नेटिज़न्स ने बताया कि कैसे “खलनायक” राजनीतिक दल का रंग केसरी से बदलकर लाल कर दिया गया।

देव पटेल, जिन्हें Slumdog Millionaire के लिए जाना जाता है, मंकी मैन के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत कर रहे हैं। इस फिल्म में सिकंदर खेर, विपिन शर्मा, सोभिता धूलिपाला और मकरंद देशपांडे भी शामिल हैं।

यह फिल्म इत्तेफाक़ से लोक सभा इलेक्शंस 2024 की शरुआत के साथ 19 अप्रैल को भारत में रिलीज होने वाली थी। हालांकि, फिर यह रिलीज नहीं हुई थी। सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) कथित तौर पर इसके कॉन्टेन्ट के कारण इसके सर्टिफिकेशन में देरी कर रहा है, जिसमें हिंसा, यौन दृश्य और हिन्दू धर्म और पौराणिक कथाओं के संदर्भ शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: परिवार के साथ बैठकर देखें ये धमाकेदार फिल्में, कुछ ला देंगी आँखों में आँसू तो कुछ देखकर हंसी से हो जाएंगे लोटपोट

यह फिल्म एक युवा पुरुष Kid के बारे में है जो एक अंडरग्राउन्ड क्लब में लड़ाई करके छोटी-मोटी कमाई करता है। वह लड़ाई के दौरान गोरिल्ला मास्क पहनता है और मनोरंजन के लिए पिटता भी है।

सालों के दुख और बीते हुए सदमों से गुस्से से भरकर वह शहर के एक दबंग और गलत काम करने वाले गिरोह में शामिल हो जाता है। अपनी चालाकी से वह उन लोगों से बदला लेने के लिए खूनी रास्ते पर चल पड़ता है जिन्होंने उसकी माँ को मारा और उसकी जिंदगी बर्बाद कर दी थी।

भारत में कब रिलीज़ होगी Monkey Man?

“Monkey Man” फिल्म ने दुनिया भर के सिनेमाघरों में ₹233 करोड़ या $28 मिलियन की कमाई की है। अमेरिका में रहने वाले दर्शकों के लिए “Monkey Man” Amazon, Apple और Vudu जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर किराए के लिए उपलब्ध है।

हालांकि, अब तक यह पता नहीं चला है कि यह फिल्म भारत में सिनेमाघरों में कब आएगी और ओटीटी पर कब उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें: हंसी के ठहाके लगाने को हो जाएं तैयार, आपको कुर्सी से बांधे रखेंगी बॉलीवुड की ये 5 सुपर कॉमेडी फिल्में

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo