एक यूजर ने ट्वीट में कहा, "यह बेकार का विचार है.. आप गूगल पर इमेज को इमेज के लिए सर्च करते हैं, न कि इमेज सोर्स के लिए। ऐसा कदम उठाकर आप अपनी सफल सेवा को नष्ट कर रहे हैं।"
गूगल द्वारा अपने इमेज सर्च परिणामों से पिछले हफ्ते 'व्यू इमेज' के बटन को हटाने के बाद कई यूजर्स ने अन्य सर्च इंजनों का रुख कर लिया है, जिससे माइक्रोसॉफ्ट बिंग और स्टार्टपेज को फायदा हुआ है, जहां उच्च रेजोल्यूशन वाली तस्वीरों को राइट क्लिक कर डाउनलोड किया जा सकता है। गूगल ने गेटी इमेजेज के साथ बहु-वर्षीय वैश्विक लाइसेंसिंग करार पर हस्ताक्षर करने के बाद व्यू इमेज बटन को हटा दिया है, ताकि उसके प्लेटफार्म से कॉपीराइट तस्वीरों को उठाने से रोका जा सके।
बीबीसी की के मुताबिक, आलोचकों का कहना है कि ये बदलाव 'भद्दे', 'यूजर अनफ्रेंडली' और 'उत्पाद का दर्जा घटानेवाले' हैं।
एक यूजर ने ट्वीट में कहा, "यह बेकार का विचार है.. आप गूगल पर इमेज को इमेज के लिए सर्च करते हैं, न कि इमेज सोर्स के लिए। ऐसा कदम उठाकर आप अपनी सफल सेवा को नष्ट कर रहे हैं।"
कई यूजर्स ने कहा कि लोगों को गूगल की प्रतिद्वंद्वी सर्च इंजनों का उपयोग करना चाहिए, जिसमें माइक्रोसॉफ्ट का बिंग प्रमुख है, जहां 'व्यू इमेज' बटन अभी भी उपलब्ध है।