माइक्रोसॉफ्ट कई वर्षो तक सोनी प्लेस्टेशन पर सीओडी गेम रखेगा

माइक्रोसॉफ्ट कई वर्षो तक सोनी प्लेस्टेशन पर सीओडी गेम रखेगा
HIGHLIGHTS

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि वह लोकप्रिय कॉल ऑफ ड्यूटी (सीओडी) गेम को अपने प्रतिद्वंद्वी सोनी प्लेस्टेशन गेमिंग कंसोल पर 'कई और वर्षो तक' रखेगा।

माइक्रोसॉफ्ट द्वारा 68.7 अरब डॉलर में अधिगृहीत एक्टिविजन ब्लिजार्ड में दुनिया की कुछ सबसे अधिक बिकने वाली और सबसे पहचानने योग्य गेमिंग फ्रेंचाइजी जैसे कॉल ऑफ ड्यूटी और वल्र्ड ऑफ वॉरक्राफ्ट हैं।

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि वह लोकप्रिय कॉल ऑफ ड्यूटी (सीओडी) गेम को अपने प्रतिद्वंद्वी सोनी प्लेस्टेशन गेमिंग कंसोल पर 'कई और वर्षो तक' रखेगा। माइक्रोसॉफ्ट द्वारा 68.7 अरब डॉलर में अधिगृहीत एक्टिविजन ब्लिजार्ड में दुनिया की कुछ सबसे अधिक बिकने वाली और सबसे पहचानने योग्य गेमिंग फ्रेंचाइजी जैसे कॉल ऑफ ड्यूटी और वल्र्ड ऑफ वॉरक्राफ्ट हैं।

माइक्रोसॉफ्ट गेमिंग के सीईओ फिल स्पेंसर ने द वर्ज को बताया कि सीओडी कई सालों तक सोनी प्लेस्टेशन कंसोल पर रहेगा।

यह भी पढ़ें: 'हाउस ऑफ द ड्रैगन' के शोरनर ने बाताया वो क्यों हुए सीरीज से बाहर

स्पेंसर शुक्रवार की देर रात रिपोर्ट में यह कहते हुए उद्धृत किया गया, "जनवरी में हमने सोनी को प्लेस्टेशन पर कॉल ऑफ ड्यूटी की गारंटी देने के लिए एक हस्ताक्षरित समझौता प्रदान किया फीचर और सामग्री समानता के साथ। सोनी ने कई और वर्षो के लिए एक प्रस्ताव रखा है, जो विशिष्ट गेमिंग उद्योग समझौतों से परे है।"

उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि प्लेस्टेशन पर सीओडी कितने वर्षो तक रहेगा।

माइक्रोसॉफ्ट ने जनवरी में पुष्टि की थी कि वह लोकप्रिय प्रथम व्यक्ति शूटर गेम सीओडी को सोनी प्लेस्टेशन पर रहने की अनुमति देगा।

स्पेंसर ने एक ट्वीट में कहा, "मैंने एक्टिविजन ब्लिजार्ड के अधिग्रहण पर सभी मौजूदा समझौतों का सम्मान करने और प्लेस्टेशन पर कॉल ऑफ ड्यूटी रखने की हमारी इच्छा की पुष्टि की।"

यह भी पढ़ें: Realme C30s फोन NBTC और EEC सर्टिफकेशन डाटाबेस पर आया नजर

उन्होंने कहा, "सोनी हमारे उद्योग का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और हम अपने रिश्ते को महत्व देते हैं।"

ऐसी चिंताएं थीं कि सीओडी माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स एक्सक्लूसिव फ्रेंचाइजी बन सकता है। ऐसी चिंताएं थीं कि सीओडी माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स एक्सक्लूसिव फ्रेंचाइजी बन सकता है। इस बीच, यूके मार्केट वॉचडॉग ने माइक्रोसॉफ्ट के 68.7 अरब डॉलर ऑल-कैश डील की गहन जांच की घोषणा की है।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo