टीम मीटिंग के दौरान रीयल-टाइम दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने की अनुमति देगा माइक्रोसॉफ्ट

टीम मीटिंग के दौरान रीयल-टाइम दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने की अनुमति देगा माइक्रोसॉफ्ट
HIGHLIGHTS

टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने टीम्स के लिए एक सैंपल ऐप बनाया है जो लोगों को दूरस्थ बैठकों के दौरान दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की अनुमति देता है।

विंडोज सेंट्रल के अनुसार, एप्लिकेशन उपयोगकर्ताओं को एक मीटिंग में उपस्थित लोगों को हस्ताक्षर करने के लिए एक दस्तावेज जैसे कि खरीद समझौता, चालान, या एनडीए जोड़ने देता है।

टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने टीम्स के लिए एक सैंपल ऐप बनाया है जो लोगों को दूरस्थ बैठकों के दौरान दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की अनुमति देता है। विंडोज सेंट्रल के अनुसार, एप्लिकेशन उपयोगकर्ताओं को एक मीटिंग में उपस्थित लोगों को हस्ताक्षर करने के लिए एक दस्तावेज जैसे कि खरीद समझौता, चालान, या एनडीए जोड़ने देता है।

सैंपल ऐप टीम्स इकोसिस्टम इंजीनियरिंग द्वारा स्वतंत्र सॉफ्टवेयर विक्रेताओं (आईएसवी) या इसे लागू करने वाले अन्य ग्राहकों के उद्देश्य से अवधारणा के प्रमाण के रूप में बनाया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पूरी परियोजना गिटहब पर उपलब्ध है, जिससे उन संगठनों को मदद मिलनी चाहिए जो इसे बैठकों में इस्तेमाल करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: Realme ने भारत में लॉन्च किया सस्ता Realme C30s, 8000 रुपये से भी कम है कीमत

ऐप यूजर्स को एक बैठक में एक दस्तावेज जोड़ने की अनुमति देता है जिसकी समीक्षा की जा सकती है या उपस्थित लोगों द्वारा हस्ताक्षर किए जा सकते हैं। यह प्रमाणीकरण के लिए टीम्स सिंगल-साइन-ऑन (एसएसओ) का समर्थन करता है।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि यह मीटिंग स्टेज, अनुकूली कार्ड और टीम पीपल पिकर के दौरान कंटेंट शेयर करने का भी समर्थन करता है।

माइक्रोसॉफ्ट ने नोट किया कि ऐप को अन्य परिदृश्यों के साथ काम करने के लिए अनुकूलित किया जा सकता है जिसके लिए साइन ऑफ की आवश्यकता होती है, जैसे कोड की समीक्षा और अनुमोदन या दस्तावेज पर एक साथ काम करना आदि।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio के पास हैं इतने धाकड़ प्लान, Airtel-Vi बेनेफिट देखकर पड़ जाते हैं सोच में

सैंपल ऐप फिलहाल टीम के डेस्कटॉप क्लाइंट के लिए उपलब्ध है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मोबाइल और वेब सपोर्ट जारी है, हालांकि माइक्रोसॉफ्ट ने यह नहीं बताया कि टेक कम्युनिटी पोस्ट में फीचर की घोषणा कब करेगी।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo