क्रोम से 112% तेज़ चलेगा माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउज़र

क्रोम से 112% तेज़ चलेगा माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउज़र
HIGHLIGHTS

हाँ यह सही है, यहाँ आपने जो पढ़ा है वह बिलकुल सही है माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि उनका नया एज ब्राउज़र क्रोम से लगभग 112 % तेज़ काम करता है. इस नतीज़े पर माइक्रोसॉफ्ट बेंचमार्क टेस्ट करने के बाद पहुंचा है.

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि उसका नया ब्राउज़र माइक्रोसॉफ्ट एज क्रोम और सफारी से काफी तेज़ गति से काम करता है. इसके लिए माइक्रोसॉफ्ट ने कई बेंचमार्क टेस्ट किये हैं इसके बाद ही इस नतीजे की घोषणा की गई है. और बता दें कि ये बेंचमार्क्स माइक्रोसॉफ्ट के नहीं हैं बल्कि इन्हें एप्पल और गूगल की टीम्स द्वारा निर्मित किया गया है. इन बेंचमार्क टेस्ट्स में बताया जा रहा है कि माइक्रोसॉफ्ट एज गूगल क्रोम से लगभग 112 % तेज़ी से चलता है. साफ़ है कि अपने इस ब्राउज़र के माध्यम से माइक्रोसॉफ्ट कंप्यूटर की दुनिया में कुछ नया करने के साथ साथ अपने आप को स्थापित कर लेना चाहता है. विंडोज-10 के लेटेस्ट वर्जन के साथ कंपनी एज को भी लॉन्च करने की तैयारियों में जुटी है.

यहाँ हम आपको बता रहे हैं कि एज ने किन बेंचमार्क्स पर कैसा परिणाम दिया है.

वेबकिट सनस्पाइडर पर एज क्रोम से लगभग 112 % तेज़ी से चलता है.

गूगल के ओकटाइन पर एज क्रोम से लगभग 11% तेज़ी से चलता है.

और एप्पल के जेटस्ट्रीम पर एज क्रोम से लगभग 37% तेज़ी से चलता है.

इसके अलावा आपको बता दें कि विंडोज के इनसाइडर प्रोग्राम के हेड गेब ऑल ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि, हम जल्द ही विंडोज 10 पर इसका परीक्षण करने के बाद पूरी घोषणा करेंगे. ऑल के मुताबिक एज टीम इस नए ब्राउजर को विंडोज 10 से जोड़ने के बाद से लगातार इसकी परफॉर्मेंस पर निगरानी रख रही है.”

सोर्स: टेक2

इमेज सोर्स: फर्स्ट पोस्ट

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo