बाजार में हंगामा मचा रही ये Tata Nano से भी छोटी Electric कार Microlino! एक चार्ज में चलेगी एक सप्ताह

Updated on 12-Jun-2022
HIGHLIGHTS

इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में एक नई कार सभी का ध्यान खींच रही है। माइक्रोलिनो (Microlino) नाम के इस इलेक्ट्रिक वाहन को देखकर लोग हैरान हैं।

दिखने में यह छोटी कार बेहद खूबसूरत लग रही है, कंपनी का दावा है कि यह एक चार पहिया पर चलने वाला इलेक्ट्रिक वाहन है।

कार लोकप्रियता हासिल कर रही है क्योंकि बाजार में आने से पहले इसकी 30,000 से भी ज्यादा बुकिंग हो चुकी है।

इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में एक नई कार सभी का ध्यान खींच रही है। माइक्रोलिनो (Microlino) नाम के इस इलेक्ट्रिक वाहन को देखकर लोग हैरान हैं। दिखने में यह छोटी कार बेहद खूबसूरत लग रही है, कंपनी का दावा है कि यह एक चार पहिया पर चलने वाला इलेक्ट्रिक वाहन है। कार लोकप्रियता हासिल कर रही है क्योंकि बाजार में आने से पहले इसकी 30,000 से भी ज्यादा बुकिंग हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: BSNL के सबसे धाकड़ रिचार्ज प्लान ऑफर करते हैं 3GB डेटा, देखें इन अनलिमिटेड प्लांस के अन्य बेनेफिट

बेहतरीन डिजाइन से लैस

माइक्रोलिनो (Microlino) एक स्विस-डिज़ाइन से लैस इलेक्ट्रिक वाहन है। यह दिखने में एक कार की तरह है लेकिन इसे कार और मोटरसाइकिल के बीच में रखा गया है। उसके कई कारण हैं। यह कार की तुलना में कम जगह लेती है, लेकिन कार की तरह ही सभी तरफ से ढकी हुई भी है। इसके अलावा, स्टॉरिज के लिए जगह भी इसमें आपको मिलती है। EV टू-सीटर है और इसमें 230-लीटर ट्रंक स्पेस है।

कितना दौड़ पाता है ये चार पहिये वाला इलेक्ट्रिक वाहन

आकर्षक डिजाइन से लैस इस इलेक्ट्रिक वाहन का वजन 535 किलोग्राम से 230 किमी के बीच है। इसकी खास बात यह है कि यह 90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। इसका बेस मॉडल 115 किमी तक जा सकता है। कंपनी के मुताबिक शहर में कार चलाने वाला शख्स इसे एक बार चार्ज करने पर करीब एक हफ्ते तक इस्तेमाल कर सकता है। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp के इस फीचर का इस्तेमाल करके डाउनलोड कर पाएंगे Chat Messages: देखें कैसे

Microlino क्या है कीमत और कितनी हो चुकी है प्री-बुकिंग

यह एक यूरोपीय वर्ग L7e है, जिसका अर्थ है कि यह तकनीकी रूप से चार पहियों वाली लेकिन छोटी कार है। इसमें एक यूनिबॉडी चेसिस, छोटी बैटरी और कार्बन फुटप्रिंट है। इसके 90% पुर्जे यूरोप में निर्मित होते हैं। इस गाड़ी को पहले ही 30,000 बार बुक हो चुकी है। सबसे पहले, यह स्विट्जरलैंड में 15,340 डॉलर (लगभग 12 लाख रुपये) की कीमत पर उपलब्ध होने की उम्मीद है। यूरोप में यह 13,400 डॉलर (लगभग 10.5 लाख रुपये) में लिस्टेड है। स्विस ग्राहकों के लिए इसकी डिलीवरी गर्मियों में शुरू होगी, जबकि यूरोप के अन्य हिस्सों में इसके बाद शुरू होगी। माइक्रोलिनो (Microlino) का निर्माण इटली के ट्यूरिन में कंपनी के कारखाने में किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: जल्द लॉन्च होगा स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 SoC द्वारा संचालित OnePlus 10

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :