जिंदगी भर के लिए Petrol की टेंशन खत्म करने इंडिया में जल्द आ रही है ये सस्ती Electric Car, देखें क्या होगी कीमत

जिंदगी भर के लिए Petrol की टेंशन खत्म करने इंडिया में जल्द आ रही है ये सस्ती Electric Car, देखें क्या होगी कीमत
HIGHLIGHTS

MG Motor India भारत में अपनी एक सस्ती Electric Car को लॉन्च करने की योजना बना रही है

इस आगामी इलेक्ट्रिक कार में चार दरवाजों की जगह 2 दरवाजे ही होने वाले हैं, हालांकि यह 4-सीटर इलेक्ट्रिक होने वाली है

यह इंडिया में छोटे साइज़ में एक बेहद ही सस्ती इलेक्ट्रिक कार होने वाली है, इसे एक बार के चार्ज में 150km तक चलाया जा सकता है

हम देख रहे है कि जहां एक ओर इंडिया के मार्किट में पेट्रोल-डीजल के दाम निरंतर बढ़ रहे हैं, हालांकि पिछले कुछ महीनों से दामों में कोई उतार-चढ़ाव नहीं देखा है, लेकिन ऐसा लग रहा है कि जल्द ही Petrol से चलने वाली गाड़ियों के दिन पूरे होने वाले हैं। असल में इंडिया में मार्किट में Electric vehicles का मानों एक नया ही दौर सा शुरू हो गया है, हम आए दिन देख रहे है कि इंडिया में इलेक्ट्रिक कार और इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हो रहे हैं। पहले यह कुछ महंगे आ रहे थे, लेकिन अब इन्हें बेहद ही कम कीमत में भी पेश किया जा रहा है। अब जहां MG Motor India अपनी SUV कारों के लिए जानी जाती है। वहाँ अब जानकारी मिल रही है कि जल्द ही MG की ओर से एक दो दरवाजे वाली 4-सीटर इलेक्ट्रिक कार को इंडिया में बाजार में लॉन्च किए जाने पर विचार किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: धमाकेदार M1 ultra Chip के साथ भारत में आया Apple का Mac Studio Computer, देखें कीमत और स्पेक्स

इस कार को सस्ते में लॉन्च किया जाने वाला है, हालांकि यहाँ आपको यह भी बता देते है कि अभी हाल ही में कंपनी ने अपनी एक अन्य इलेक्ट्रिक कार MG ZS EV को लॉन्च किया है। अब ऐसा सामने आ रहा है कि कंपनी एक बेहद ही छोटी कार को भी इस बाजार में उतार सकती है। इस इलेक्ट्रिक आगामी कार को कंपनी ने एक Codename भी दिया है, जो MG E230 है। आइए जानते है कि आखिर इस इलेक्ट्रिक कर को MG इंडिया में कब तक लाती है, साथ ही आखिर इसकी कीमत क्या होगी, इतना ही नहीं इस कार में आपको कैसे फीचर मिल सकते हैं। आइए सबके बारे में जानकारी प्राप्त करते हैं। 

चार नहीं मात्र दो दरवाजों के साथ ये इलेक्ट्रिक कार मचाएगी धूम 

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि MG की ओर से इस इलेक्ट्रिक कर को बेहद ही कम्पैक्ट साइज़ में पेश किया जाने वाला है, इतना ही नहीं आपको जानकारी के लिए यह भी बता देते है कि इस कार को दो दरवाजों के साथ 4-सीटर इलेक्ट्रिक कार्ड के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि इस छोटी सी इलेक्ट्रिक कार को MG Motor India की ओर से अगले साल तक इंडिया में लॉन्च किया जा सकता है। अब यह साइज़ में बेहद छोटी वाली है तो ऐसा भी कहा जा सकता है कि यह Maruti Alto से काफी मिलती जुलती हो सकती है, हालांकि जाहिर है कि इसका डिजाइन Alto से काफी अलग होने वाला है। 

यह भी पढ़ें: ज़मीन से चांद पर कर पाएंगे कॉलिंग, चांद पर पहला 4G नेटवर्क लगाएंगे निशांत बत्रा

MG की इस छोटी इलेक्ट्रिक कार में कैसे होंगे फीचर 

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस नई MG Electric Car में आपको सभी लेटेस्ट फीचर मिल सकते हैं, जैसे आपको इसमें ABS के साथ EBD, Rear Parking sensors और आगे की ओर डुअल एयरबैग सपोर्ट मिल सकता है। इतना ही नहीं यह कार कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी से भी लैस हो सकती है। यहाँ आपको बता देते है कि कार को एक बार चार्ज करके 150km तक ले जा सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत बाजार में इस समय सबसे कम दाम में मौजूद इलेक्ट्रिक कार यानि Tata tigor EV से कम रख सकती है, इस कार को इंडिया में टाटा की ओर से शुरुआती एक्सशोरूम प्राइस के तौर पर 11,99 लाख में सेल किया जा रहा है।  

यह भी पढ़ें: Amazon दे रहा धमाका छूट, AC, Fridge और Cooler पर पाएँ तगड़ी डील्स और ऑफर

नोट: सभी इमेज काल्पनिक हैं!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo