MG Motors ने पेश किया इंडस्ट्री फर्स्ट कार एक्सप्लोरेशन प्लेटफॉर्म- MG eXpert; देखें कैसे काम करेगा

MG Motors ने पेश किया इंडस्ट्री फर्स्ट कार एक्सप्लोरेशन प्लेटफॉर्म- MG eXpert; देखें कैसे काम करेगा
HIGHLIGHTS

एमजी मोटर इंडिया ने आज एमजी एक्सपर्ट को लॉन्च, करने की घोषणा की है

यह उद्योग की पहली अनूठी पहल है, जो ग्राहकों को घर बैठे उत्पादों को देखने एवं उनके बारे में जानने का अनुभव प्रदान करती है

एमजी एक्सपर्ट, एसेंट्रिक इंजन के एक्सपीरिएंस मैनेजर टूल का इस्तेमाल कर एमजी मोटर इंडिया द्वारा तकनीक के एक नये चरण का शुभारंभ कर रहा है

एमजी मोटर इंडिया ने आज एमजी एक्सपर्ट को लॉन्च, करने की घोषणा की है। यह उद्योग की पहली अनूठी पहल है, जो ग्राहकों को घर बैठे उत्पादों को देखने एवं उनके बारे में जानने का अनुभव प्रदान करती है। एमजी एक्सपर्ट सहज बातचीत के द्वारा ग्राहकों को अपने घरों में बैठे-बैठे ही विभिन्न  टचप्वाइंट्स से खरीदारी करने का समग्र अनुभव उपलब्ध करायेंगे। इसके लिये मानवीय हस्तक्षेप और एआर तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: MX प्लेयर पर देखना चाह रहे हैं कुछ बढ़िया कंटेन्ट तो ज़रूर देखें ये वेब सीरीज़

एमजी एक्सपर्ट, एसेंट्रिक इंजन के एक्सपीरिएंस मैनेजर टूल का इस्तेमाल कर एमजी मोटर इंडिया द्वारा तकनीक के एक नये चरण का शुभारंभ कर रहा है। इस टूल में सर्वश्रेष्ठ ऑडियो एवं विजुअल कंटेंट को एकसाथ लाया गया है, ताकि उत्पादों के बारे में आसानी से जानकारी प्राप्त की जा सके और विजुअल और आमने-समाने की बातचीत के बीच के अंतर को भरा जा सके। 

एमजी एक्सपर्ट के लॉन्च के अवसर पर एमजी मोटर इंडिया के चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर श्री गौरव गुप्ता ने कहा, ” हमें एमजी एक्सपर्ट को लॉन्च करते हुये बेहद खुशी हो रही है, जोकि एक मानव संचालित, वॉयस एनैबल्ड‍ एआई-समर्थित मंच है। एक ऑटो-टेक ब्रांड होने के नाते, एमजी ने भारतीय ऑटोमोटिव के क्षेत्र में उद्योग में कई पहलें शुरू की हैं। तकनीक द्वारा समर्थित झंझटमुक्त ग्राहक अनुभव प्रदान करना हमारे ब्रांड का मूल सिद्धांत है और एमजी एक्सपर्ट भी इसी के अनुरूप है। यह उत्पा्द की खूबियों से लेकर उसे खरीदने तक से संबंधित विभिन्न सवालों के लिये एक वन-स्टॉ्प साधारण एवं सुविधाजनक समाधान के रूप में काम करता है। हम अपने ग्राहकों को उनके घरों पर ही एक परिष्कृत, सूचनाप्रद, संवादपरक और तकनीकी रूप से उन्नत उत्पाद खोज अनुभव प्रदान करने के लिये तत्पर हैं। 

यह भी पढ़ें: BSNL के इन सस्ते प्लांस ने बाजार में मचाया हंगामा, Airtel-Jio-Vi आए टेंशन में

‘लाइव स्ट्रीमिंग’ एआर ऑन-व्हीकल के जरिये उपभोक्ता अपने घरों पर बैठे-बैठे एक असली कार को देख सकते हैं, कलर पैलेट की कल्पना कर सकते हैं और फाइनल लुक एवं अनुभव के लिये कार की एसेसरीज को अपनी पसंद एवं जरूरत के अनुसार व्यवस्थित कर सकते हैं। उपभोक्ता कार को खरीदने का निर्णय लेने के लिये सीधे उत्पार विशेषज्ञों से भी सम्पर्क कर सकते हैं, जो उन्हें  चरणबद्ध तरीके से इस बारे में सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध करायेगा। कार के विजुअल लुक  से रू-ब-रू कराने के अलावा, एमजी एक्सपर्ट ग्राहकों को ऑन-रोड  कीमत, डिलीवरी की संभावित तारीख और उपलब्ध  वैरिएंट की तुलना करके भी बता सकते हैं, जिससे घर पर ही ग्राहकों को डीलरशिप जैसा अनुभव मिलता है। इतना ही नहीं, ग्राहक अपने नजदीकी डीलरशिप में एक टेस्ट ड्राइव भी बुक करा सकते हैं। 

वरूण शाह, को-फाउंडर एवं सीईओ, एसेंट्रिक इंजन ने कहा, ”उत्पादों के एकीकृत सूइट के साथ वर्चुअल इंटरैक्शन्स- (आभासी संवादों) को एक बिल्कुल नये मुकाम पर पहुंचाने के लिये एमजी मोटर के साथ हमारे रिश्ते को आगे बढ़ाकर हमें बेहद खुशी हो रही है। हमारा नया एक्सपीरिएंस मैनेजर हमारे साझीदार एमजी मोटर और उनके डीलरशिप पार्टनर्स को बातचीत करने का तरीका बदलते हुये उनके ग्राहकों के साथ अनूठा जुड़ाव बनाने के ढेरों अवसर उपलब्धब करायेगा।” 

यह भी पढ़ें: इंटरनेट की दुनिया में मचा हंगामा! Tata Play Free दे रहा 1150 रुपये वाला धमाका कनेक्शन

एमजी एक्स़पर्ट प्लेंटफॉर्म को पसंद की ताकत के सिद्धांत पर तैयार किया गया है, जो एमजी मोटर इंडिया का एक मौलिक विश्वास है। यह ग्राहकों को उनके घरों पर बैठे-बैठे ही स्मार्ट एमजी वाहनों की खरीदारी करने से पहले उन्हें एक्सयप्लोर करने, उनका अनुभव प्राप्त करने और सहयोगी निर्णय लेने में भी सक्षम बनायेगा।

यह भी पढ़ें: realme 9 Pro और realme 9 Pro+ स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले सामने आई कीमत की जानकारी

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo