जल्द आने वाली है छोटी सी ई-कार, कम कीमत में मिलेंगे दमदार फीचर, देखें डिजाइन

Updated on 05-Sep-2022
HIGHLIGHTS

हम देख रहे हैं कि इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्किट में हमारे देश में MG का नाम भी नाम आता है।

आपको जानकारी के लिए बता देते हैं कि अब MG इस ओर ज्यादा काम करने को लेकर कुछ अलग करने पर विचार कर रही है।

MG बहुत जल्द ही देश में अपनी Mini Electric Convertible Car को पेश करने वाली है।

 हम देख रहे हैं कि इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्किट में हमारे देश में MG का नाम भी नाम आता है। आपको जानकारी के लिए बता देते हैं कि अब MG इस ओर ज्यादा काम करने को लेकर कुछ अलग करने पर विचार कर रही है। MG बहुत जल्द ही देश में अपनी Mini Electric Convertible Car को पेश करने वाली है। इस कार की लंबाई मात्र 3 मीटर ही होने वाली है, यहाँ इस कार को इंटरनेट पर चल रही खबरों के अनुसार टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर भी देखा जा चुका है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि यह MG की ओर से बाजार में आने वाली एक बजट फ़्रेंडली इलेक्ट्रिक कार होने वाली है। इस कार को Wuling Air EV की तर्ज पर निर्मित हो रही है, जिसे E230 नाम दिया गया है। हालांकि इसे इंडोनेशिया के बाजार में पेश कर दिया गया है, लेकिन ऐसा देखा जा रहा है कि भारतीय कंडीशन आदि के आधार पर इस कार में कुछ बड़े बदलाव किए जा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Realme C30s फोन NBTC और EEC सर्टिफकेशन डाटाबेस पर आया नजर

MG Mini Electric Car में सबसे खास क्या होगा? आपको जानकारी के लिए बता देते है कि MG की ओर से पहले ही ऐसा कहा जा चुका है कि वह इस साल के खत्म होने से पहले ही देश में एक नई इलेक्ट्रिक कार लाने वाली है। यह एक एंट्री-लेवल कार होने वाली है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस कार का साइज़ इतना छोटा है कि इसे देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसे भारतीय बाजार के लिए खासतौर पर लाया जा रहा है, क्योंकि यहाँ भीड़ भाड़ ज्यादा होने के साथ ही पार्किंग भी बड़ी दिक्कत है। इस कार में आपको एक टचस्क्रीन मिलने वाली है। इसके अलावा आपको इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कनेक्टेड कर तकनीकी, वायरलेस कनेक्टिविटी और अन्य कई हाई-एंड फीचर मिलने वाले हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि यह कार Maruti Alto से भी छोटी होने वाली है। 

यह भी पढ़ें: हर प्राइस में आ रहे हैं बेस्ट कैमरा फोंस, देखें आपके बजट में कौन-सा फोन है बेस्ट

क्या हो सकती है MG Mini Electric Car की कीमत?

आपको जानकारी के लिए बता देते हैं कि इस कार को 20kWh से 25kWh की बैटरी पैक के साथ खरीदा जा सकता है, इसके अलावा इसमें आपको फुल चार्ज पर लगभग 150Km की रेंज मिलने वाली है। अगर कीमत की चर्चा करें तो आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इंडिया के बाजार में इसकी कीमत 10 लाख से 15 लाख के बीच हो सकती है। हालांकि इसकी आधिकारिक कीमत तो आपको इसके इंडिया में लॉन्च के समय ही पता चलने वाली है। 

यह भी पढ़ें: 'हाउस ऑफ द ड्रैगन' के शोरनर ने बाताया वो क्यों हुए सीरीज से बाहर

इमेज साभार:

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :