टेक दिग्गज मेटा ने शुक्रवार को घोषणा की है कि उसने रील्स पर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ पलों को दिखाने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के साथ साझेदारी की है।
कंपनी ने कहा कि प्रशंसक मैच हाइलाइट्स और इन-प्ले क्लिप के साथ-साथ संलग्न होने और अपनी पसंदीदा टीमों का समर्थन करने के लिए अनन्य ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) प्रभावों और एक प्रशंसक गान के साथ रील बनाने में सक्षम होंगे।
यह भी पढ़ें: Diwali Dhamaka: Vi अपने इस प्लान में 48GB डेटा दे रहा फ्री… देखें कैसे दे रहा Reliance Jio को टक्कर
फेसबुक इंडिया (मेटा) के निदेशक और साझेदारी प्रमुख मनीष चोपड़ा ने एक बयान में कहा, "आज हमारे प्लेटफॉर्म पर वीडियो देखना आधा समय है और रील अब तक का हमारा सबसे तेजी से बढ़ता हुआ कंटेंट फॉर्मेट है। क्रिकेट के लिए भारत के जुनून को ध्यान में रखते हुए, हम सभी एक्शन को रील्स पर लाना चाहते थे और अन्य दिलचस्प तरीकों से भी, जो अगले महीने क्रिकेट को देखना और मनोरंजक बनाना चाहते हैं।"
कंपनी के अनुसार, प्रत्येक भाग लेने वाली टीम के प्रशंसकों के लिए उनकी रील्स और स्टोरीज में उपयोग करने के लिए टी-20 विश्व कप पर एआर प्रभाव की मेजबानी की जाती है।
जो उपयोगकर्ता भारतीय क्रिकेट टीम को खुश करना चाहते हैं, उनके लिए राम संपत और सोना महापात्रा द्वारा निर्मित 'बल्ला चला' नामक उनकी रील्स और स्टोरीज में उपयोग करने के लिए एक एंथम भी है।
कंपनी ने यह भी उल्लेख किया कि सभी भाग लेने वाले क्रिकेटरों और टीमों के साथ आकर्षक कंटेंट बनाने के लिए क्रिएटर्स का एक दल ऑस्ट्रेलिया की यात्रा कर रहा है।
यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A24 4G के स्पेक्स लॉन्च से पहले हुए लीक, कितना अलग है Galaxy A23 से?
कंपनी ने नोट किया कि 2019 से, मेटा के पास मैच रिकैप, इन-प्ले प्रमुख क्षणों और फेसबुक पर अन्य मैच और फीचर कंटेंट सहित आईसीसी आयोजनों के लिए डिजिटल कंटेंट के अधिकार हैं।