लग्जरी सेगमेंट में E Class LWB की मांग बढ़ी

Updated on 09-Oct-2017
HIGHLIGHTS

लक्जरी सेगमेंट में बीएमडब्ल्यू इंडिया की तुलना में कंपनी ने उच्च विकास दर प्रदर्शित किया है

बीएमडब्लू इंडिया के 2017 के पहले तीन तिमाहियों के लिए विकास दर के आंकड़े दिखाए जाने के एक दिन बाद, मर्सिडीज-बेंज़ इंडिया ने भी अपने बिक्री के आंकड़े जारी किए हैं, मर्सिडीज-बेंज ई क्लास एलडब्ल्यूबी बीएमडब्लू की नई 5 सीरीज़ का सीधा प्रतिद्वंद्वी है, जिसे बीएमडब्ल्यू ने अपने भारत पोर्टफोलियो में प्रमुख मॉडल के रूप में पेश किया था.

मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने Q3 2016 की तुलना में Q3 2017 में 41% अधिक बिक्री का आकड़ा पेश किया है. साथ ही साल की शुरुआत में भारत में लॉन्च हुई E220d लॉन्ग व्हीलबेस एडिशन के शानदार बिक्री पुष्टि की.

कंपनी ने इस साल कई लॉन्च किए हैं, जिनमें नए इंफोटेन्मेंट सिस्टम के साथ GLA SUV लाइन अप, हाई परफॉर्मेंस AMG GT-R और GLC43 4 मैटिक कूप प्रमुख रूप से शामिल हैं. सी-क्लास सेडान के बादमर्सिडीज-बेंज जीएलसी लाइनअप भारत में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी लाइन होती है।

जबकि बीएमडब्लू अपनी 5 सीरीज सेडान के अपग्रेड  में ज्यादा रेडिकल रहा है. मर्सिडीज बेंज ने अपनी रियर सीट की तुलना में टेक्नोलॉजी अपग्रेड पर ज्यादा ध्यान दिया है.E220d ने S (एस)क्लास की तरह रिक्लाइनिंग रियर चेयर को शामिल किया है, ताकि आगे की सीट को पुश किया जा सके.

हालांकि, बीएमडब्लू ने ज्यादा व्यापक और कंफर्टेबेल रियर सीट प्रदान किया है. वहीं मर्सिडीज-बेंज,  ने सभी तकनीक को सामने लाया है, और एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार्प्ले को भी शामिल किया गया है,जो कि बीएमडब्लू ने अपने कनेक्टेड ड्रायव सेटअप में अभी तक नहीं किया है.

इन रिपोर्टों के साथ, लक्जरी सेगमेंट में प्रतियोगिता अब पहले से ज्यादा नजर आती है. ऑडि ने भी हाल ही में 3 नई कार लॉन्च की है. इसके अलावा वोल्वो, जगुआर और लेक्सेस भी प्रतियोगिता में शामिल है.

Connect On :