ये है दुनिया की पहली उड़ने वाली कार, जिसे आप खरीद सकते हैं!

ये है दुनिया की पहली उड़ने वाली कार, जिसे आप खरीद सकते हैं!
HIGHLIGHTS

वैसे जमीन पर इसकी रफ़्तार 161 किलोमीटर प्रति घंटे है. हवा में 112 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकेंगी.

आप और हम पिछले काफी सालों से सुनते आ रहे हैं कि, बहुत जल्द उड़ने वाली कार का सपना वास्तविकता में बदल सकता है. वैसे तो कई कंपनियां उड़ने वाली कार के निर्माण में लगी हुई हैं, लेकिन अभी तक बाज़ार में ऐसी किसी भी कार को खरीद पाना मुमकिन नहीं था. लेकिन अगर आप एक उड़ने वाली कार खरीदना चाहते हैं तो अब आपका सपना वास्तविकता में बदल सकता है.

इसे भी देखें: फीचर फ़ोन से कैसे भेजें पैसे, *99# द्वारा… 

दरअसल डच कार कंपनी पैल-वी आपका ये सपना वास्तविकता में बदल सकती है. पैल-वी ने दुनिया की पहली ऐसी कार का निर्माण किया है जिसे आप खरीद भी सकते हैं. अब इस उड़ने वाली कार की बिक्री शुरू हो गई है और इसे Rs. 6.60 लाख देकर बुक भी किया जा सकता है.

हालाँकि इसके ज्यादा प्रीमियम वेरियंट को खरीदने के लिए आपको ज्यादा पैसे देने होंगे. इसके प्रीमियम वेरियंट की बुकिंग के लिए आपको Rs. 16.70 लाख देने होंगे. कंपनी ने लिबर्टी स्पोर्ट की कीमत Rs. 2 करोड़ 70 लाख रखी है, वहीँ इसके लिबर्टी पायनियर वेरियंट की कीमत Rs. 4 करोड़ 1 लाख रखी है. कार की डिलेवरी यूरोप में 2018 के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है.

अगर इस उड़ने वाली कार के फीचर्स पर नज़र डालें तो यह कार 10 मिनट में उड़ने के लिए तैयार हो जाती है. वैसे जमीन पर इसकी रफ़्तार 161 किलोमीटर प्रति घंटे है. हवा में 112 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकेंगी. यह एक लीटर इंधन में ये 11 किलोमीटर चलती है.

इसे भी देखें: मोटो G5 की कीमत होगी मोटो G4 से भी कम

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी C5 प्रो 28 फ़रवरी को हो सकता है लॉन्च

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo