मारुति सुजुकी ऑटो एक्सपो 2018 में कर सकती है कॉम्पैक्ट SUV कॉन्सेप्ट का अनावरण

Updated on 10-Jan-2018
HIGHLIGHTS

मारुति फ्यूचर S कॉन्सेप्ट हल्के हार्टटेक्ट प्लेटफार्म पर आधारित होगी

मारुति सुजुकी Auto Expo 2018 में कॉम्पैक्ट SUV कॉन्सेप्ट के अनावरण की तैयारी में है. और उम्मीद की जा रही है कि ये कार 2018 के अंत तक सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी. मारुति सुजुकी फ्यूचर S कॉन्सेप्ट burgeoning  सेगमेंट के अंतर्गत आ सकती है, जो काफी लोकप्रिय है. अधिकांश भारतीय कार खरीदार इस समय एसयूवी की बिक्री की ओर आकर्षित हो रहे हैं, जिसमें Renault Kwid और महिंद्रा KUV100 की तरह कारों को देखा गया है.

हालांकि, उप-4 मीटर कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर सेगमेंट अभी तक एक बेस्टसेलर की तरह नहीं पेश हुआ है. अभी कॉन्सेप्ट के बारे में बहुत अधिक जानकारी का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन हम पहले से ही जानते हैं कि यह सुजुकी के नए हल्के हार्टटेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी. इसके अलावा स्मार्ट प्ले इंफोटेन्मेंट सिस्टम और कलर ऑप्शन भी होने की उम्मीद है.

मारुति सुजुकी फ्यूचर S कॉन्सेप्ट में कुछ डिजाइन विटारा ब्रेज़्ज़ा से भी ली जा सकती है. हालांकि ओवरऑल डिजाइन में नयापन होगा, क्योंकि कंपनी अपनी कारों के डिजाइन के मामले में लगातार फोकस कर रही है और इन्हें बेहतर लुक देने की कोशिश कर रही है.

दिलचस्प बात यह है कि फ्यूचर एस के प्रोडक्शन फॉर्म में इलेक्ट्रिक और इलेक्ट्रेटेड ड्राइवट्रेन्स शामिल हो सकते हैं, जिसके 1.2 लीटर K-सीरीज पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित होने की संभावना है.

इलेक्ट्रिकफाइड और इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन्स भी मिनी एसयूवी/क्रॉसओवर श्रेणी में एक महत्वपूर्ण कारक साबित हो सकते हैं, जो कि इस कटन्सेप्ट का उद्देश्य है, यह देखते हुए कि महिंद्रा पहले से ही ऑल-इलेक्ट्रिक KUV100 NXT का अनावरण करने की तैयारी में है. इस सेगमेंट में महिंद्रा KUV100 NXT भी मारुति के मुख्य प्रतियोगी होंगे, जब तक कि अन्य कंपनियां इस सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित करने का चुनाव नहीं करती हैं. 

Connect On :